पाक में युवती के जबरन धर्मपरिवर्तन से सिख समाज नाराज, मामला संरा में उठाने की मांग

पाक में युवती के जबरन धर्मपरिवर्तन से सिख समाज नाराज, मामला संरा में उठाने की मांग

पाकिस्तान में सिख युवती का जबरन धर्मांतरण कराया गया है।

बहराइच (उप्र)/भाषा। पाकिस्तान में एक गुरुद्वारे के ग्रंथी की पुत्री का जबरन धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम युवक से निकाह कराए जाने के खिलाफ बहराइच के सिख समुदाय ने नाराजगी जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस सिलसिले में ज्ञापन भेजकर यह मामला संयुक्त राष्ट्र में ले जाने की मांग की है।

गुरुद्वारा कमेटी के महामंत्री भूपेंद्र सिंह वालिया ने रविवार को बताया कि प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन में कहा गया है कि पाकिस्तान में सिखों को जबरन इस्लाम कबूल करवाया जा रहा है। इसकी ज्यादातर शिकार महिलाएं हो रही हैं।

उन्होंने कहा कि एक ओर जहां पूरे विश्व में श्री गुरु नानक देवजी का 550वां प्रकाश उत्सव हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है। वहीं पाकिस्तान में हाल ही में ननकाना साहब गुरुद्वारे के मुख्य ग्रंथी की बेटी को सशस्त्र लोगों द्वारा अगवा कर धर्म परिवर्तन कराके एक आतंकी संगठन के सदस्य से उसका जबरन निकाह करा दिया गया है।

वालिया ने बताया कि ज्ञापन में कहा गया है कि इस घटना से पाकिस्तान, भारत व अन्य देशों में रह रहे सिखों में जबरदस्त आक्रोश है। सिखों की मांग है कि पीड़िता युवती को सिख धर्म में वापस लगा कर उससे जबरन निकाह करने वाले मोहम्मद हसन पर कार्रवाई की जाए। पाकिस्तान में रह रहे अल्पसंख्यक सिखों को सुरक्षा प्रदान कर दहशत समाप्त कराई जाए तथा इस मामले को संयुक्त राष्ट्र के सामने उठाया जाए।

About The Author: Dakshin Bharat