रामगंज में हालात नियंत्रण में, संक्रमितों की संख्या में गिरावट: रघु शर्मा

रामगंज में हालात नियंत्रण में, संक्रमितों की संख्या में गिरावट: रघु शर्मा

जयपुर/भाषा। राजस्थान के चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने शनिवार को कहा कि भीलवाड़ा में कई दिनों से कोरोना वायरस संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। वहीं राज्य में संक्रमण के दूसरे केंद्र के रूप में उभरे जयपुर के रामगंज में भी हालात पूरी तरह नियंत्रण में हैं और यहां भी नए संक्रमितों की संख्या में खासी गिरावट आई है।

डॉ. शर्मा ने कहा कि राज्य में शनिवार दो बजे तक कुल 1,282 संक्रमित पाए गए जिनमें से 183 लोग ठीक हो चुके हैं और 93 लोगों को अस्पताल से छुट्टी भी दी चुकी है। उन्होंने कहा कि एहतियात के तौर प्रदेश में 49 जगहों पर कर्फ्यू लगाया हुआ है।

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि रामगंज में जनसंख्या घनत्व अधिक होने के चलते नायला और महला में सरकार ने पृथक केंद्र बनाए हैं। यहां 12 से 15 हजार लोगों को पृथकवास के लिए रखा जा सकता है।

उन्होंने कहा कि समझाइश के बाद वर्तमान में 1,800 से ज्यादा लोग पृथकवास सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं। प्रदेश में त्वरित जांच किट भी आ गई हैं। उनका भी इस्तेमाल कर कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकेगा।

डॉ. शर्मा ने कहा कि चिकित्सा के आधारभूत ढांचे को मजबूत बनाया जाएगा। इसी मंशा से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछले दिनों सभी जिलाधिकारियों को 10 दिनों में सभी जिलों के चिकित्सा अधिकारियों के साथ बैठक कर चिकित्सकीय व्यवस्थाओं को मजबूत करने का खाका बनाने के निर्देश दिए।

About The Author: Dakshin Bharat