राजस्थान: कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत, संक्रमितों की संख्या 1,395 हुई

राजस्थान: कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत, संक्रमितों की संख्या 1,395 हुई

जयपुर/भाषा। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई है, वहीं रविवार को 44 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की कुल संख्या 1,395 हो गई है।

राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया, जयपुर के राजापार्क निवासी 62 वर्षीय एक व्यक्ति की शनिवार को सीके बिरला अस्पताल में मौत हो गई।

व्यक्ति को बुखार और सांस लेने में तकलीफ के कारण 16 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। शनिवार को उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या रविवार को 22 हो गई।

उन्होंने बताया कि रविवार सुबह संक्रमण के 44 नए मामले सामने आए हैं। इसमें दो झालावाड़ में, 27 जोधपुर में, एक जैसलमेर में, 2 जयपुर में, 1 हनुमानगढ़ में, 2 कोटा में, एक नागौर में और 8 भरतपुर में हैं। अब राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,395 पर पहुंच गई है। सिंह ने बताया कि इस बीच 97 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है जबकि इलाज से 205 लोग ठीक हो गए हैं।

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 60 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

About The Author: Dakshin Bharat