राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से दो और लोगों की मौत, 78 नए मामले

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से दो और लोगों की मौत, 78 नए मामले

प्रतीकात्मक चित्र। फोटो स्रोत: PixaBay

जयपुर/भाषा। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से सोमवार को दो और लोगों की मौत के बाद राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 294 हो गई है। वहीं 78 नए मामले सामने आए जिससे राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर सोमवार को 12,722 हो गए।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सोमवार को उदयपुर में एक संक्रमित मरीज की जान चली गई। अन्य राज्य के एक संक्रमित की भी यहां इलाज के दौरान मौत हो गई। इससे राज्य में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 294 हो गई है।

केवल जयपुर में ही कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 133 है जबकि जोधपुर में 27, कोटा में 18, भरतपुर में 17, अजमेर में 12 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। अन्य राज्यों के 19 रोगियों की भी यहां मौत हुई है।

सोमवार सुबह साढ़े दस बजे तक राज्य में संक्रमण के 78 नए मामले सामने आए। इनमें से जयपुर में 29, झुंझुनूं में 18, अलवर में नौ, गंगानगर में पांच, सवाई माधोपुर में पांच व कोटा तथा भरतपुर में दो-दो नए मामले सामने आए।

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर तथा जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था। राज्यभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

About The Author: Dakshin Bharat