30 करोड़ की जीएसटी चोरी, मास्टर माइंड सीए गिरफ्तार

30 करोड़ की जीएसटी चोरी, मास्टर माइंड सीए गिरफ्तार

जोधपुर/एजेन्सी। पुलिस ने जीएसटी चोरी करने वाली गैंग का खुलासा किया है। गैंग में शामिल सीए गौरव माहेश्वरी इसका मास्टर माइंड बताया जा रहा है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। गौरव ने अपने परिचितों, परिजनों और क्लाइंट्स के केवाईसी से 35 फर्जी कंपनियां बना ली। बाद उसमें 99 करोड़ का फर्जी ट्रांजेक्शन दिखाकर 30 करोड़ से ज्यादा जीएसटी चोरी कर डाली।
जोधपुर पुलिस को लंबे समय से जीएसटी चोरी करने वाली गैंग की सूचना मिल रही थी। पुलिस ने जब इस मामले की जांच की तो जीएसटी चोरी करने वाली इस गैंग के मास्टर मांइड के रूप में सीए गौरवcr माहेश्वरी का नाम सामने आया। इस पर पुलिस ने उसकी पूरी कुंडली निकाली। शहर की सरदारपुरा पुलिस ने सीए गौरव माहेश्वरी को फर्जी फर्म के नाम पर साइन करके 3 करोड़ रुपए निकालने के मामले में गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया मास्टर मांइड गौरव माहेश्वरी जोधपुर के शंकर नगर का रहने वाला है। उसका राजधानी जयपुर में भी एक ऑफिस है। गुरुवार को पुलिस को सीए गौरव माहेश्वरी के एक कार्यक्रम में शामिल होने की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस ने उसे वहां धर दबोचा।
थानाधिकारी लिखमाराम ने बताया कि जीएसटी चोरी गैंग का मास्टर माइंड गौरव माहेश्वरी ने 35 लोगों के नाम से फर्जी कंपनियां बना रखी है। उनके जरिए गौरव ने 99 करोड़ रुपए के फर्जी ट्रांजेक्शन किए। इस पूरी कार्रवाई के जरिए सीए गौरव ने करीब 30 करोड़ रुपए की जीएसटी राशि का गबन कर सेंट्रल व स्टेट टैक्स डिपार्टमेंट को नुकसान पहुंचाया है। पुलिस गौरव से पूछताछ में जुटी है ताकि इसमें लिप्त अन्य लोगों का भी पता लगाया जा सके।

About The Author: Dakshin Bharat