जम्मू-कश्मीर: पाक की बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, ह​थगोलों का बड़ा जखीरा बरामद

जम्मू-कश्मीर: पाक की बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, ह​थगोलों का बड़ा जखीरा बरामद

प्रतीकात्मक चित्र। स्रोत: PixaBay

जम्मू/दक्षिण भारत। कोरोना महामारी से पूरी दुनिया परेशान है, पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी हालात खराब हैं, लेकिन इन सबसे कोई सबक न लेते हुए वह आतंकवाद के रास्ते पर ही चल रहा है। सुरक्षाबलों ने उसकी बड़ी साजिश नाकाम की है।

जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में रविवार को आतंकवादियों के एक ठिकाने का भंडाफोड़ हुआ है। यहां छापे में 19 हथगोले बरामद हुए हैं। सुरक्षा बलों ने बताया कि इसका उपयोग आतंकियों द्वारा सीमावर्ती जिले में हमले कर शांति भंग की कोशिशों में किया जाना था, जिसे समय रहते नाकाम कर दिया गया।

हालांकि ये पंक्तियां लिखे जाने तक इस संबंध में किसी की गिरफ्तारी के समाचार नहीं हैं। सुरनकोट स्थित फगला इलाके में सेना और पुलिस के संयुक्त अभियान में इस साजिश का पर्दाफाश किया गया।

सुरक्षा बलों को खुफिया सूचना मिली थी कि जम्मू-पुंछ राजमार्ग पर आतंकवादी किसी घटना को अंजाम दे सकते हैं। इसके बाद फगला इलाके में संयुक्त अभियान की शुरुआत की गई। यहां एक ठिकाना जो प्राकृतिक गुफा जैसा था, में ग्रेनेड छिपाकर रखे हुए थे।

बता दें कि हाल में इतनी बड़ी मात्रा में दूसरी बार विस्फोटक बरामद हुए हैं। शनिवार को चकरांदी गांव में हथियारों और विस्फोटकों के जखीरे का पर्दाफाश हुआ था।

उक्त घटना के बारे में रक्षा प्रवक्ता ने बताया, ‘इस ठिकाने का पर्दाफाश होने से सुरक्षाबलों पर हमले की बड़ी साजिश नाकाम हो गई। सेना और पुलिस ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई और क्षेत्र में स्थिरता कायम करने की प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए अपने साहस को एक बार फिर साबित किया है।’

About The Author: Dakshin Bharat