मोदी के दिल में ​है पूर्वोत्तर भारत, इस क्षेत्र में बहुत विकास लेकर आए: शाह

मोदी के दिल में ​है पूर्वोत्तर भारत, इस क्षेत्र में बहुत विकास लेकर आए: शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

इंफाल/दक्षिण भारत। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्वोत्तर भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में है और वे क्षेत्र में बहुत विकास लेकर आए हैं। शाह ने रविवार को हप्त कांगजेइबुंग में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और आधारशिला रखी।

इस अवसर पर शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने क्षेत्र को एक नई पहचान दी है जो विकास के नए युग का अहसास कर रहा है। पहले मणिपुर को विद्रोह, बंद और नाकेबंदी के लिए जाना जाता था, लेकिन अब अधिकतर उग्रवादी संगठन मुख्य धारा में शामिल हो गए हैं। जो मुख्य धारा में शामिल नहीं हुए हैं, वे भाजपा सरकार के प्रयासों से इसमें शामिल होंगे।

शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के नेतृत्व में राज्य बीते तीन साल से उन्नति के पथ पर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने मणिपुर के लोगों को ‘इनर लाइन परमिट’ (आईएलपी) के रूप में सबसे बड़ा तोहफा दिया है जो उन्हें बिना मांगे मिला है।

शाह ने कहा, प्रधानमंत्री को अहसास हुआ कि मणिपुर के पास इनर लाइन परमिट नहीं है जबकि उसके आसपास के अन्य राज्यों में यह है, जो मूल निवासियों के साथ अन्याय है और उन्होंने रास्ता तलाशा।

शाह ने कहा कि 11 दिसंबर, 2019 को जब मणिपुर को यह (आईएलपी) मिला तो यह हमारे लिए बड़े संतोष की बात थी।

About The Author: Dakshin Bharat