आईएस के कथित गिरफ्तार आतंकी की बीवी बोली- शौहर को गलत राह पर जाने से रोका था मगर …

आईएस के कथित गिरफ्तार आतंकी की बीवी बोली- शौहर को गलत राह पर जाने से रोका था मगर …

लखनऊ/बलरामपुर/भाषा। दिल्ली में गिरफ्तार आईएसआईएस के कथित आतंकवादी अबू यूसुफ़ उर्फ मुस्तकीम की पत्नी का कहना है कि उसने अपने शौहर को गलत राह पर जाने से रोका था मगर वह नहीं माना। वहीं, मुस्तकीम की गिरफ्तारी से स्तब्ध उसके पिता ने कहा कि उन्हें कभी यह नहीं लगा कि उनका बेटा दहशतगर्दी की राह पर चल पड़ा है।

मुस्तकीम की पत्नी आयशा ने रविवार को एक टीवी चैनल से कहा, ‘मैंने उससे कहा था कि तुम गलत कामों में पड़ गए हो। तुम्हें ऐसी हरकतें नहीं करनी चाहिए, लेकिन वह नहीं माना।’ अपने घर के कमरे से बरामद सामान के बारे में पूछे जाने पर उसने बताया, दो जैकेट, एक बेल्ट, एक बोतल, कुछ विस्फोटक सामान और छर्रे बरामद हुए हैं। यह सारी चीजें एक बक्से में रखी थीं।

उधर, मुस्तकीम के पिता कफील अहमद ने कहा कि उनका बेटा घर में ही अपने परिवार के साथ अलग एक कमरे में रहता था। वह अक्सर बीमार रहता था और उन्हें कभी एहसास तक नहीं हुआ कि वह आतंकवाद की राह पर चल रहा है।

उन्होंने कहा कि मुस्तकीम शुक्रवार को राठ जाने के लिए अपने घर से निकला था। उसके बाद से उसका कुछ पता नहीं चला। शनिवार को मालूम हुआ कि दिल्ली में उसकी गिरफ्तारी हुई है। पुलिस का कहना है कि यूसुफ आईएसआईएस का आतंकवादी है और उसके पास से आईईडी विस्फोटक बरामद किए गए हैं। प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते की एक टीम शनिवार को मुस्तकीम के गांव पहुंची थी और कई लोगों से पूछताछ की थी।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

बेंगलूरु में बोले मोदी- कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया बेंगलूरु में बोले मोदी- कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का ध्यान सिर्फ भ्रष्टाचार पर है, बेंगलूरु की समस्याओं पर नहीं है
भाजपा के 'न्यू इंडिया' में असहमति की आवाजें खामोश कर दी जाती हैं: प्रियंका वाड्रा
कांग्रेस एक ऐसी बेल, जिसकी अपनी न कोई जड़ और न जमीन है: मोदी
जो वोटबैंक के लालच के कारण रामलला के दर्शन नहीं करते, उन्हें जनता माफ नहीं करेगी: शाह
इंडि गठबंधन वालों को इस चुनाव में लड़ने के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे: मोदी
नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता दस वर्ष बाद भी बरकरार है: विजयेन्द्र येडीयुरप्पा
टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के भारत दौरे के बारे में आई बड़ी खबर