गैस रिसाव के बाद कंपनी ने कहा- लोगों की सुरक्षा के लिए उठा रहे कदम, घटना की कर रहे जांच

गैस रिसाव के बाद कंपनी ने कहा- लोगों की सुरक्षा के लिए उठा रहे कदम, घटना की कर रहे जांच

विशाखापत्तनम/दक्षिण भारत। दक्षिण कोरिया की एलजी केम लिमिटेड ने कहा कि विशाखापत्तनम में उसके संयंत्र में गैस रिसाव पर नियंत्रण कर लिया गया है। इस संयंत्र में गुरुवार को गैस रिसाव के बाद कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

बता दें कि गैस रिसाव के बाद एलजी पॉलीमर्स प्लांट के निकटवर्ती गांवों में हड़कंप मच गया और कई लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया।

इस संबंध में एलजी केम की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, ‘हम वर्तमान में शहर में निवासियों को हुई क्षति का आकलन कर रहे हैं और संबंधित संगठनों के सहयोग से निवासियों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक उपाय कर रहे हैं।’

कंपनी ने कहा कि रिसाव में उत्सर्जित गैस से सांस लेने पर मिचली और चक्कर आ सकते हैं। उसने कहा कि वह सुनिश्चित करना चाहती है कि प्रभावितों को जल्द इलाज मिले। यह जांच की जा रही है कि गैस का रिसाव कैसे हुआ।

सियोल में कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि रात्रि शिफ्ट के मेंटेनेंस कर्मचारी ने एक टैंक से रिसाव का पता लगाया था।

प्रवक्ता ने कहा कि कोरोनो वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण संयंत्र का कामकाज रोक दिया गया था। यह दोबारा संचालन के लिए तैयार किया जा रहा था।

गैस रिसाव की घटना के बाद, दक्षिण कोरिया की शीर्ष पेट्रोकेमिकल निर्माता कंपनी एलजी केम के शेयर 1.94% नीचे आ गए। यह कंपनी जनरल मोटर्स, वोक्सवैगन और अन्य के लिए इलेक्ट्रिक वाहन बैटरी की आपूर्ति भी करती है। एलजी केम ने हिंदुस्तान पॉलिमर का अधिग्रहण किया था और 1997 में इसका नाम बदलकर एलजी पॉलिमर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एलजीपीआई) कर दिया।

About The Author: Dakshin Bharat