पंजाब: दहशत के नेटवर्क का पर्दाफाश, दो आतंकी गिरफ्तार, नाइकू से है ये कनेक्शन

पंजाब: दहशत के नेटवर्क का पर्दाफाश, दो आतंकी गिरफ्तार, नाइकू से है ये कनेक्शन

Pak Sponsered Terrorism

चंडीगढ़/दक्षिण भारत/भाषा। सुरक्षा बल और खुफिया एजेंसियां देश में आतंकियों के जाल का पर्दाफाश कर उन्हें नष्ट करने में लगातार जुटी हुई हैं। इसी क्रम में पंजाब में दो आतंकी दबोचे गए हैं। यह कार्रवाई ऐसे समय में हुई है जब हिजबुल सरगना रियाज नाइकू को सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर स्थित उसके पैतृक गांव में ढेर कर दिया है।

इस संबंध में पंजाब पुलिस ने बताया कि उसने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाज नाइकू के एक करीबी हिलाल अहमद वागाय के दो साथियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार लोगों के नाम बिक्रम सिंह और मनिंदर सिंह हैं और दोनों अमृतसर जिले के निवासी हैं।

पंजाब के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने एक प्रेस बयान में कहा कि पुलिस ने उनके पास से एक किलो हेरोइन और 32 लाख रुपए की नकदी बरामद की है। बयान में कहा गया है कि केंद्र सरकार के निर्देश पर अब इस मामले की आगे की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी करेगी।

https://platform.twitter.com/widgets.js

पुलिस ने कहा कि गिरफ्तारी के समय आरोपियों के पास से 20 लाख रुपए नकद बरामद किए गए थे, शेष राशि और नशीला पदार्थ अदालत से उनकी पुलिस हिरासत मिलने के बाद उनके घरों से बरामद की गई। दोनों नाइकू के करीबी हिलाल अहमद वागाय के साथी हैं।

हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकवादी वागाय जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में अवंतीपुरा पुलिस थानांतर्गत नौगाम का निवासी है। उसे पिछले महीने अमृतसर से गिरफ्तार किया गया था और उसके पास से 29 लाख रुपए नकद बरामद किए गए थे।

About The Author: Dakshin Bharat