कोरोना कनेक्शन? इंदौर में संदिग्ध हालत में सड़क पर बिखरे मिले 6,000 रुपए से ज्यादा के नोट

कोरोना कनेक्शन? इंदौर में संदिग्ध हालत में सड़क पर बिखरे मिले 6,000 रुपए से ज्यादा के नोट

इंदौर/भाषा। देश में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में बृहस्पतिवार को 6,000 रुपए मूल्य से ज्यादा के नोट सड़क पर बिखरे मिले। शहर में इस बीमारी के तेजी से फैलाव के मद्देनजर चौकन्नी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सड़क पर बिखरे नोटों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। हीरानगर पुलिस थाने के प्रभारी राजीव भदौरिया ने बताया कि मुख्य सड़क पर बिखरे पडे़ मिले ये नोट 500, 200 100, 50 और 10 रुपए के मूल्य वर्ग वाले हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि संक्रमण से बचाव के साधन इस्तेमाल करते हुए इन नोटों को जब्त कर लिया गया है। गिनती पर इनकी कुल कीमत 6,480 रुपए पाई गई है।

https://platform.twitter.com/widgets.js

उन्होंने बताया, जांच के जरिए पता लगाया जा रहा है कि ये नोट किसी व्यक्ति ने जान-बूझकर बिखेरे थे या किसी शख्स ने इन्हें खो दिया था। क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरों का फुटेज भी खंगाला जा रहा है। अभी नोटों को जांच के लिए प्रयोगशाला नहीं भेजा गया है।

भदौरिया ने बताया कि जिस जगह पर नोट बिखरे मिले थे, उसे इंदौर नगर निगम के अमले ने सावधानी के तौर पर रसायनों का छिड़काव कर संक्रमणमुक्त कर दिया है। इस बीच, आशंकाओं से घिरे क्षेत्रीय रहवासियों ने पुलिस से मांग है कि वह विस्तृत जांच के जरिए पता लगाए कि सड़क पर नोट मिलने की घटना कोरोना वायरस का संक्रमण फैलाने की किसी साजिश का हिस्सा तो नहीं है।

About The Author: Dakshin Bharat