पालघर लिंचिंग मामले में योगी आदित्यनाथ ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की

पालघर लिंचिंग मामले में योगी आदित्यनाथ ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की

लखनऊ/भाषा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से बात कर पालघर में भीड़ द्वारा तीन लोगों की पीट-पीट कर हत्या किए जाने की घटना के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है।

योगी ने ट्वीट कर कहा, ‘पालघर, महाराष्ट्र में हुई जूना अखाड़ा के संतों स्वामी कल्पवृक्ष गिरिजी, स्वामी सुशील गिरिजी एवं उनके ड्राइवर नीलेश तेलगड़े की हत्या के संबंध में कल शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री उद्धव ठाकरेजी से बात की और घटना के जिम्मेदार तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई हेतु आग्रह किया।’

उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा, ‘महाराष्ट्र के माननीय मुख्यमंत्रीजी द्वारा यह बताया गया कि कुछ लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं तथा शेष को चिह्नित कर सभी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।’

रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि पालघर में तीन लोगों की भीड़ द्वारा हत्या किए जाने के मामले में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने दो साधुओं और एक ड्राइवर पर हमला करने वाले सभी आरोपियों को गिरफतार कर लिया है।

यह घटना 16 अप्रैल की रात को हुई जब कांदीवली मुंबई से तीन लोग अंतिम संस्कार में शामिल होने कार से सूरत जा रहे थे तभी पालघर के पास एक गांव में कुछ लोगों ने उनकी कार को रोक लिया और भीड़ ने उन्हें चोर समझकर तब तक पीटा जब तक उनकी मौत नही हो गई।

About The Author: Dakshin Bharat