इंदौर: जिस इलाके में उपद्रवियों ने डॉक्टरों से की मारपीट, वहां मिले कोरोना के 6 नए मरीज

इंदौर: जिस इलाके में उपद्रवियों ने डॉक्टरों से की मारपीट, वहां मिले कोरोना के 6 नए मरीज

इंदौर/भाषा। इंदौर के टाटपट्टी बाखल इलाके में कोरोना वायरस संक्रमण के छह नए मरीज मिले हैं। यह वही इलाका है जहां इस महामारी की रोकथाम के लिए गए स्वास्थ्य कर्मियों के दल पर पांच दिन पहले पथराव किया गया था। शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि टाटपट्टी बाखल इलाके में कोरोना वायरस के छह नए मरीजों में एक ही परिवार के पांच लोग शामिल हैं।

इस बीच, पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों ने टाटपट्टी बाखल इलाके का दौरा किया। दौरे के बाद जिलाधिकारी मनीष सिंह ने संवाददाताओं को बताया, टाटपट्टी बाखल की एक ही गली में कोरोना वायरस संक्रमण के कई मामले सामने आए हैं। इस गली के करीब 400 मीटर के क्षेत्र में लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है।

उन्होंने बताया, इस गली के लोगों की सेहत की अगले कुछ दिनों तक नियमित जांच की जाएगी। हम लोगों को कोविड-19 के खिलाफ जागरूक कर रहे हैं और उन्हें सही तरीके से इस महामारी का इलाज कराने की बात समझा रहे हैं।

सिंह ने बताया कि नए मरीज मिलने के बाद टाटपट्टी बाखल इलाके के करीब 70 लोगों को पृथक केन्द्र में भेजा गया है। इनमें मरीजों के परिजन और उनके संपर्क में आए लोग शामिल हैं। जिलाधिकारी ने बताया, हमें पता चला है कि पिछले दिनों एक जनाजे में टाटपट्टी बाखल के कई लोग शामिल हुए थे जिसके बाद क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण फैल गया

अधिकारियों ने बताया कि टाटपट्टी बाखल में बुधवार को पथराव की घटना में दो महिला डॉक्टरों के पैरों में चोटें आई थीं। दोनों महिला डॉक्टर कोरोना वायरस के खिलाफ अभियान चला रहे स्वास्थ्य विभाग के पांच सदस्यीय दल में शामिल थीं। यह दल कोरोना वायरस संक्रमण के एक मरीज के संपर्क में आये लोगों को ढूंढ़ने गया था।

जांच के दौरान पुलिस को सुराग मिले कि स्वास्थ्य कर्मियों पर पथराव की घटना सोशल मीडिया पर फैली अफवाहों के बाद असामाजिक तत्वों के कथित उकसावे के चलते सामने आई थी।

About The Author: Dakshin Bharat