प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उठाए गए कदम कोरोना की रोकथाम में कारगर सिद्ध होंगे: दलाई लामा

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उठाए गए कदम कोरोना की रोकथाम में कारगर सिद्ध होंगे: दलाई लामा

तिब्बत के आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा

धर्मशाला (हिमाचल प्रदेश)/भाषा। तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृढ़ नेतृत्व में सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदम कोरोना वायरस की रोकथाम में प्रभावी सिद्ध होंगे।

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के मद्देनजर भारत सरकार ने मंगलवार की रात 12 बजे से 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन (बंद) का ऐलान किया है। अब तक देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमण के 650 मामले सामने आए हैं। इसके अलावा कुछ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने इस महामारी की रोकथाम के लिए लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित करने के वास्ते कर्फ्यू लगा दिया है।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा तेजी से बढ़ते संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए किए जा रहे प्रयासों का समर्थन करते हुए तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा ने लिखा, हिमाचल प्रदेश लगभग 60 वर्षों से मेरा घर है, इसलिए मैं स्वाभाविक रूप से यहां के लोगों से जुड़ाव महसूस करता हूं।

उन्होंने कहा, सम्मान और सहानुभूति के प्रतीक के रूप में मैं गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन और दवा जैसी आवश्यकताओं को पूरा करने में योगदान के लिए गादेन फोडरंग ट्रस्ट ऑफ दलाई लामा की तरफ से मुख्यमंत्री राहत कोष में दान कर रहा हूं।

About The Author: Dakshin Bharat