बंधक बच्चों को सुरक्षित छुड़ाने वाले पुलिस दल को 10 लाख रुपए का इनाम

बंधक बच्चों को सुरक्षित छुड़ाने वाले पुलिस दल को 10 लाख रुपए का इनाम

उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ/भाषा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फर्रुखाबाद जिले में बंधक बनाए गए बच्चों को सकुशल छुड़ाने वाले पुलिस दल को दस लाख रुपए का इनाम और प्रशस्ति पत्र दिए जाने की घोषणा की है।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा, मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार देर रात इस घटना पर हर पल नजर रखी। उन्होंने आईजी कानपुर को तुरंत घटनास्थल पर जाने को कहा। उन्होंने डीएम और एसएसपी से लगातार बात भी की। इसके अलावा एटीएस की टीम को जल्द से जल्द वहां पहुंचने को कहा।

उन्होंने बताया कि आईजी के नेतृत्व में इस ऑपरेशन को पूरा करने वाली टीम को मुख्यमंत्री ने दस लाख रुपए का पुरुस्कार देने की घोषणा है और टीम के सभी सदस्यों को प्रशस्ति पत्र देने को कहा है। अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिए हैं कि सुरक्षित बचाए गए सभी बच्चों की चिकित्सकीय जांच कराई जाए।

फर्रुखाबाद जिले में जन्मदिन पार्टी के बहाने अपने घर में 23 बच्चों को बंधक बनाने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गुरुवार देर रात मार गिराया था और बच्चों को सुरक्षित छुड़ा लिया था। इस दौरान घायल हुई आरोपी की पत्नी की भी शुक्रवार सुबह इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई।

About The Author: Dakshin Bharat