मप्र: नसबंदी करके 13 महिलाओं को जमीन पर लिटाया, जांच के आदेश

मप्र: नसबंदी करके 13 महिलाओं को जमीन पर लिटाया, जांच के आदेश

मेडि​कल उपकरण.. सांकेतिक चित्र

विदिशा/भाषा। मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के ग्यारसपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में 13 महिलाओं को नसबंदी का ऑपरेशन करने के बाद कथित तौर पर जमीन पर लिटाने के मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।

विदिशा जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. केएस अहिरवार ने बुधवार को बताया, जैसे ही मुझे 25 नवंबर को लगाए गए हैल्थ कैंप के दौरान ग्यारसपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में ऑपरेशन कराने वाली महिलाओं को फर्श पर लिटाने का पता चला, मैंने इसके बारे में जांच के आदेश दिए।

उन्होंने कहा, मैं स्वयं इस स्वास्थ्य केन्द्र में गया और जानकारी जुटाई। अहिरवार ने बताया, 41 महिलाओं की नसबंदी हुई थी। इनमें से 28 को पलंग पर लिटाया गया था। बाकी 13 महिलाओं को जमीन पर बिस्तर उपलब्ध कराकर लिटाया गया। उन्होंने कहा कि यह खबर सरासर गलत है कि सभी 41 महिलाओं को जमीन पर लिटाया गया, जिससे वे इंफेक्शन की चपेट में आएं। किसी भी महिला को इंफेक्शन नहीं हुआ।

अहिरवार ने बताया, इन सभी महिलाओं को 26 नवंबर की सुबह डिस्चार्ज कर दिया गया था। वे सभी फिट और स्वस्थ हैं। उन्होंने कहा, मैंने इस घटना को लेकर इस प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के लगभग सभी कर्मचारियों को नोटिस जारी किया है।

About The Author: Dakshin Bharat