चिन्मयानंद से 5 करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

चिन्मयानंद से 5 करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

सांकेतिक चित्र

शाहजहांपुर/भाषा। पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली छात्रा को उनसे पांच करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने के आरोप में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

रंगदारी के मामले में तीन आरोपियों को पहले ही जेल भेजा जा चुका है। एसआईटी बुधवार सुबह छात्रा के आवास पर पहुंची और उसके पिता को गिरफ्तारी का मेमो दिया। पुलिस के सूत्रों ने बताया कि छात्रा को उसके आवास से सुबह लगभग सवा नौ बजे गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार करने वाली टीम में निरीक्षक दलबीर सिंह तथा पूनम के अलावा बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी थे।

एसआईटी बड़ी तादाद में पुलिस बल के साथ छात्रा के आवास पर पहुंची। इस दौरान दोनों ओर की सड़क बंद कर दी गई थी। अधिवक्ता ओम सिंह ने बताया कि घर से गिरफ्तारी के बाद छात्रा को विशेष जांच दल ने एसीजेएम (अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट) विनीत कुमार की अदालत में पेश किया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह ने बताया कि पांच करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने का एक मैसेज 22 अगस्त को मोबाइल पर भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट शहर कोतवाली में 24 अगस्त की रात दर्ज कराई गई थी। इसी मामले में एसआईटी ने जांच के बाद संजय सिंह, विक्रम सिंह और सचिन सिंह तथा मिस ए. को आरोपी बनाया था।

रंगदारी मांगने के मामले में संजय, सचिन तथा विक्रम को एसआईटी ने 20 सितंबर को ही गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। चौथी आरोपी छात्रा है।

About The Author: Dakshin Bharat