मप्र: गांधी जयंती पर नाटक में ‘गोडसे’ को पहनाई आरएसएस की वेशभूषा, भड़का विवाद

मप्र: गांधी जयंती पर नाटक में ‘गोडसे’ को पहनाई आरएसएस की वेशभूषा, भड़का विवाद

सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर

जबलपुर/दक्षिण भारत। मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक स्कूल विवाद में घिर गया है। इसका ​सोशल मीडिया पर विरोध किया जा रहा है और एक संगठन ने स्कूल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है।

जानकारी के अनुसार, गांधी जयंती पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान यहां एक नाटक का मंचन किया गया था। इसमें स्कूली बच्चों को महात्मा गांधी से लेकर नाथूराम गोडसे तक अलग-अलग भूमिकाएं दी गईं।

विवाद उस समय भड़क उठा जब नाथूराम गोडसे की भूमिका निभा रहे बच्चे को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की वेशभूषा में दिखाया गया। स्थानीय हिंदूवादी संगठनों ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है।

इस नाटक की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया में आई हैं। एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, घटना स्माल वंडर स्कूल की है। तस्वीरों में देखा गया कि आरएसएस की वेशभूषा में गोडसे की भूमिका निभा रहा बच्चा हाथ में (संभवत: खिलौना) बंदूक लेकर महात्मा गांधी बने बच्चे की ओर निशाना साध रहा है।

इसके बाद हिंदू सेवा परिषद ने लॉर्डगंज थाने में स्कूल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। वहीं, सोशल मीडिया पर अनेक यूजर्स ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

About The Author: Dakshin Bharat