जिलाधिकारी के अदालत कक्ष में कांग्रेस नेताओं ने केक काटकर मनाया जन्मदिन, मामला दर्ज

जिलाधिकारी के अदालत कक्ष में कांग्रेस नेताओं ने केक काटकर मनाया जन्मदिन, मामला दर्ज

सांकेतिक चित्र

इंदौर/भाषा। जिलाधिकारी के अदालत कक्ष में केक काटकर एक स्थानीय कांग्रेस नेता का जन्मदिन मनाने के मामले में पुलिस ने बुधवार को आपराधिक मामला दर्ज किया। इस वाकये की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पहले ही वायरल हो चुकी हैं।

रावजी बाजार पुलिस थाने के एक उपनिरीक्षक ने बताया कि जिलाधिकारी लोकेश जाटव के रीडर की शिकायत पर भारतीय दंड विधान की धारा 186 (लोक सेवक के लोक कर्तव्यों के निर्वहन में बाधा डालना) और धारा 448 (किसी स्थान पर अनधिकृत प्रवेश) के तहत ‘अज्ञात आरोपियों’ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

उन्होंने कहा, हम मामले की जांच के दौरान आरोपियों की पहचान कर उचित कानूनी कदम उठाएंगे। चश्मदीदों ने बताया कि जिलाधिकारी के अदालत कक्ष में मंगलवार को स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने दल की शहर इकाई के महामंत्री शेख अलीम का जन्मदिन मनाया। इस दौरान केक काटा गया और अलीम को माला पहनाकर मुबारकबाद दी गई।

जब जिलाधिकारी के अदालत कक्ष में कांग्रेस नेता के जन्मदिन का जश्न मनाया जा रहा था, तब इसके ठीक पास स्थित सभाकक्ष में जिला योजना समिति की बैठक चल रही थी। इसमें प्रदेश की कांग्रेस सरकार के गृह मंत्री बाला बच्चन समेत तीन मंत्री, स्थानीय जन प्रतिनिधि और आला सरकारी अफसर मौजूद थे।

इस बीच, जिलाधिकारी लोकेश जाटव ने बताया, मुझे वॉट्सएप पर कुछ लोगों ने वीडियो और तस्वीरें भेजकर सूचना दी कि मेरे अदालत कक्ष में केक काटकर एक व्यक्ति का जन्मदिन मनाया गया है। यह अदालत कक्ष सरीखे स्थान पर बेहद निंदनीय और अशोभनीय कृत्य था। उन्होंने कहा, हमने मामले के सारे सबूत पुलिस को सौंपकर प्राथमिकी दर्ज करा दी है। आरोपियों की शिनाख्त अब पुलिस को करनी है।

About The Author: Dakshin Bharat