सीबीआई के समक्ष पेश हुए राजीव कुमार

सीबीआई के समक्ष पेश हुए राजीव कुमार

कोलकाता/भाषा। कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार कई करो़ड के शारदा घोटाला मामले के संबंध में शुक्रवार को सीबीआई के समक्ष पेश हुए। एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि वर्तमान में सीआईडी के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कुमार इस मामले में दूसरी बार पूछताछ के लिए शुक्रवार सुबह सीबीआई के दफ्तर पहुंचे।

फरवरी में कुमार से शिलांग में सीबीआई के अधिकारियों ने उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के तहत पूछताछ की थी। शीर्ष अदालत ने उन्हें जांच एजेंसी के साथ सहयोग करने को कहा था।वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इस मामले में पश्चिम बंगाल पुलिस की विशेष जांच दल (एसआईटी) की अध्यक्षता कर रहे थे।

बाद में मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के पास चली गई थी। प्रमुख जांच एजेंसी ने पिछले महीने कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था और सभी हवाईअड्डों एवं आव्रजन अधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया था ताकि वे देश छोड़ कर नहीं जा सकें।

अप्रैल में सीबीआई ने उच्चतम न्यायालय को बताया था कि कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ इसलिए जरूरी है क्योंकि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे और पूछताछ के दौरान पूछे गए सवालों का जवाब देने से बच रहे थे तथा अड़ियल रवैया अपना रहे थे।

About The Author: Dakshin Bharat