केजरीवाल ने ऑक्सीजन की होम डिलीवरी की बात कही थी, शराब की करने लगे: भाजपा

केजरीवाल ने ऑक्सीजन की होम डिलीवरी की बात कही थी, शराब की करने लगे: भाजपा

प्रेसवार्ता को संबोधित करते संबित पात्रा। फोटो स्रोत: भाजपा ट्विटर अकाउंट।

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने गुरुवार को प्रेसवार्ता कर दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि किस प्रकार से सैकड़ों लोगों की मृत्यु होती है और किस प्रकार से इन आंकड़ों को छिपाया जाता है और कोई भी इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। इस प्रकार का एक चित्रण दिल्ली की सरकार हम सबके सामने रखने का प्रयास कर रही है।

संबित पात्रा ने कहा कि अप्रैल और मई 2 महीने कोरोना की दूसरी लहर के संबंध में बहुत महत्वपूर्ण रहे। इस बीच 34,750 मृत्यु प्रमाण पत्र दिल्ली के 3 नगर निगम द्वारा जारी किए गए। इतनी बड़ी तादाद में मृत्यु प्रमाण पत्र जारी होते हैं, लेकिन दिल्ली सरकार द्वारा दिया आंकड़ा सिर्फ 9,916 है।

संबित पात्रा ने कहा कि केस फैटेलिटी रेट पूरे हिंदुस्तान में सर्वाधिक दिल्ली में है और दूसरे स्थान पर पंजाब है। दिल्ली में यह 2.9 प्रतिशत है और राष्ट्रीय फैटेलिटी रेट 1.3 प्रतिशत है। इसका मतलब दिल्ली में यह दोगुने से भी अधिक है। क्या कारण है कि दिल्ली में इतनी मृत्यु हुई हैं।

संबित पात्रा ने कहा कि केजरीवालजी, क्या ये हकीकत है कि जिस समय कोविड की दूसरी लहर अपने चरम पर थी, जानबूझकर और अपनी सरकार की साख को बचाने के लिए आपने दिल्ली में टेस्टिंग की संख्या को कम कर दिया?

संबित पात्रा ने कहा कि क्यों 2015 से 2019 के बीच दिल्ली में एक भी नया अस्पताल नहीं खोला गया? साल 2013 के पश्चात दिल्ली में 16 ऐसे अस्पताल थे, जो अंडर कंस्ट्रक्शन थे और उनका उद्घाटन होना था, लेकिन क्या कारण रहा कि इन 16 में से एक भी अस्पताल कार्यान्वित नहीं हो पाया?

संबित पात्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि हम दिल्ली में ऑक्सीजन की होम डिलीवरी करेंगे। लेकिन आज आप शराब की होम डिलीवरी कर रहे हैं। आप दवाओं, ऑक्सीजन की होम डिलीवरी में सफल नहीं रहे हैं।

About The Author: Dakshin Bharat