आजम के खिलाफ हो सीबाईआई जांच : वेदांती

आजम के खिलाफ हो सीबाईआई जांच : वेदांती

इटावा। श्रीरामजन्मभूमि न्यास समिति के सदस्य और पूर्व सांसद रामविलास वेदांती ने समाजवादी पार्टी (सपा) नेता आजम खां पर संदिग्ध गतिविधियों में संलिप्त रहने का आरोप लगाते हुये उनके खिलाफ सीबीआई जांच की मांग की है।

वेदांती ने यहां पत्रकारों से कहा कि सपा नेता आज़म खान के भड़काऊ बयान दर्शाते हैं कि वह देशहित के विपरीत काम कर रहे हैं। उनकी गतिविधियां संदिग्ध जान पड़ती है। इसके मद्देनजर केन्द्र और राज्य सरकार को चाहिये कि वे खां के खिलाफ सीबीआई जांच का आदेश दे ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।

उन्होने कहा कि देश का मुसलमान अयोध्या में रामलला का मंदिर का पक्षधर है। सुन्नी वक्फ बोर्ड और शिया वक्फ बोर्ड इस बारे में अपनी राय जता चुका है। मात्र 20 प्रतिशत लोग इसके खिलाफ हैं जो पड़ोसी देश द्वारा सम्मानित किये जाते हैं। पाकिस्तान की मंशा है कि यहां हिंदू और मुसलमान आपस में लड़ते झगड़ते रहे। इसके लिये पड़ोसी देश अरबों डॉलर यहां खपाता है।

फैजाबाद के पूर्व सासंद ने कहा कि अब यहां का मुसलमान किसी भी सूरत में दंगा नहीं चाहता है बल्कि सांप्रदायिक सौहार्द चाहता है। अयोध्या बाजार रामनवमी के मौके पर रामकथा होती है तो वहां पर मुसलमान भी राम कथा सुनने के लिए पहुंचता है इससे बडा सांम्प्रदायिक सौहार्द्र की बात और क्या हो सकती है?

उन्होंने दावा किया कि दिसंबर 2018 से अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण का शुभारंभ किया जाएगा। डॉ. वेदांती ने उच्च न्यायालय के निर्णय से पूर्व बहस के दौरान हुई घटना का जिक्र करते हुए कहा कि बाबरी मस्जिद के लिए संघर्ष करने वाले कोर्ट के समक्ष मस्जिद होने का सटीक साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर सके थे, वहां अभी तक न कभी अजान हुई और न किसी ने नमाज अदा की। हमारे पक्ष ने साक्ष्य प्रस्तुत करते हुए धार्मिक ग्रंथों तथा पुरातत्व विभाग की रिपोर्ट प्रस्तुत की तो वाल्मीकि रामायण के अनुरूप मंदिर माना।

About The Author: Dakshin Bharat