प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत के साथ सत्ता में आए नरेंद्र मोदी 30 मई को शाम 7 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। मोदी के साथ मंत्रिपरिषद के सदस्य भी पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन में होगा।

राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी गई जानकारी के अनुसार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रिपरिषद के सदस्यों को 30 मई की शाम 7 बजे पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

बता दें कि शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को राजग सदस्यों की ओर से समर्थन पत्र सौंपा गया, जिसके बाद सरकार बनाने की दिशा में कार्यवाही शुरू हो गई। सात चरणों में हुए लोकसभा चुनावों के नतीजे 23 मई को घोषित किए गए। इनमें भाजपा ने अपने पिछले प्रदर्शन में जोरदार बढ़त के साथ 303 सीटों पर कामयाबी हासिल की।

इसी प्रकार भाजपा के नेतृत्व वाला राजग भी 350 से ज्यादा सीटें जीत चुका है। शनिवार को राजग सदस्यों को संबोधित करते हुए मोदी ने कई नसीहतें दी थीं। मोदी को देश-दुनिया के कई दिग्गज नेताओं एवं राष्ट्राध्यक्षों की ओर से बधाई संदेश मिल रहे हैं।

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भी फोन कर मोदी को बधाई दी है। अब सबकी निगाहें 30 मई की ओर है, जब मोदी दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ लेकर दायित्व संभालेंगे।

देश-दुनिया की हर ख़बर से जुड़ी जानकारी पाएं FaceBook पर, अभी LIKE करें हमारा पेज.

LEAVE A REPLY