मतदान सांकेतिक तस्वीर
मतदान सांकेतिक तस्वीर

मैसूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक में गुरुवार को होने वाले पहले चरण के लोकसभा चुनाव के दौरान अधिक से अधिक मतदाताओं को पोलिंग बूथों तक आने को आकर्षित करने के लिए यहां के होटल मालिकों ने अपनी तरफ से खास कोशिश की है।

होटल ओनर्स एसोसिएशन ने मैसूरु-कोडगु क्षेत्र में पहली बार वोट डालने वाले युवा वर्ग और वरिष्ठ नागरिकों को अपने होटलों में विशेष रियायत देने की पेशकश की है। एसोसिएशन के अध्यक्ष सी नारायण गौड़ा ने बताया कि पहली बार मताधिकार का प्रयोग करने वाले युवा मतदाताओं को कुछ निश्चित होटलों में ठहरने पर किराए की दर में 50 प्रतिशत तक की रियायत दी जाएगी।

इस रियायती पेशकश का फायदा उठाने के लिए उन्हें वोट देने के प्रमाण के रूप में अपने दाएं हाथ की तर्जनी पर काली स्याही का निशान दिखाना होगा और साथ ही अपनी उम्र का प्रमाण पत्र भी दिखाना होगा। लक्ष्य वर्ग की सुविधा के लिए इस पेशकश की सूचना उन होटलों के परिसरों के बाहर स्पष्ट रूप से दी जाएगी, जहां यह पेशकश लागू होगी।

उल्लेखनीय है कि शहर के कुछ अन्य लॉज भी वरिष्ठ नागरिकों को एक दिन ठहरने के लिए अपने बिल में पचास प्रतिशत तक की छूट दे रहे हैं। गौड़ा ने बताया कि अगर वरिष्ठ नागरिक भी इन होटलों में अपनी उंगुली पर मतदान के सबूत के तौर पर स्याही के निशान दिखाएं तो उन्हें भी एक दिन ठहरने के लिए रियायती दर का लाभ मिलेगा।

LEAVE A REPLY