पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दरामैया
पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दरामैया

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। राज्य विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्दरामैया ने लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली करारी हार पर मंथन करने के लिए २९ मई को विधायकों की बैठक बुलाई है। पार्टी सूत्रों के अनुसार, उन्होंने विपक्षी भाजपा द्वारा कांग्रेस और जनता दल (एस) के विधायकों को लुभाने के लिए ‘ऑपरेशन कमल’ के नवीनीकरण की रिपोर्ट के मद्देनजर बैठक बुलाई है।

पार्टी के सूत्रों का दावा है कि मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाले गठबंधन को सत्ता से हटाने के लिए तमाम दावों और बयानों के बावजूद प्रदेश भाजपा ने अब तक अपना ऑपरेशन कमल समाप्त नहीं किया है। सभी पार्टी विधायकों को भेजे गए पत्रों में कहा गया है कि किसी हालत में बिना चूके वह शहर के एक निजी होटल में आयोजित होने वाली बैठक में भाग लें।

एक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने कहा, बैठक में पार्टी विधायकों को भाजपा की ओर से लुभाने के किसी भी संभावित प्रयास से बचाने के लिए जरूरी कदमों पर विचार किया जाएगा। पत्र में कहा गया है कि बैठक के दौरान कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव, उपमुख्यमंत्री डॉ. जी. परमेश्वर और पार्टी के वरिष्ठ नेता विधायकों को संबोधित करेंगे। यह वरिष्ठ नेता कांग्रेस विधायकों को इस बारे में सचेत करेंगे कि भाजपा उन्हें लुभाने और जनता दल (एस)-कांग्रेस गठबंधन को अस्थिर करने के कोई भी कदम उठा सकती है।

LEAVE A REPLY