दिग्विजय एवं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर
दिग्विजय एवं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

भोपाल/दक्षिण भारत। मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के चुनाव लड़ने के कयास जारी हैं। इस बीच बुधवार को वे भाजपा में शामिल हो गईं। साध्वी प्रज्ञा भाजपा कार्यालय गईं और पार्टी नेताओं के साथ बैठक में शामिल हुईं। इससे माना जा रहा है कि वे भोपाल से चुनाव लड़ेंगी।

बता दें कि इसी सीट से कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री और अपने विवादित बयानों से चर्चा में रहे दिग्विजय सिंह को टिकट दिया है। भोपाल में जिस तरह से सियासी समीकरण बनते जा रहे हैं, उससे तय माना जा रहा है कि यहां दिग्विजय और साध्वी के बीच जोरदार चुनावी मुकाबला होने वाला है।

पार्टी कार्यालय में बैठक के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। साध्वी प्रज्ञा ने कहा है कि वे चुनाव लड़ेंगी और विजय प्राप्त करेंगी। उन्होंने कहा कि भाजपा की औपचारिक सदस्यता ग्रहण कर ली है। उन्होंने चुनाव लड़ने और जीत का भरोसा जताया।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस द्वारा भोपाल से दिग्विजय के नाम पर मुहर लगाने के बाद माना जा रहा था कि भाजपा भी यहां से किसी चर्चित चेहरे को मौका देगी। भोपाल सीट भाजपा का गढ़ रही है। यहां शिवराज सिंह चौहान के अलावा साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, उमा भारती और नरेंद्र सिंह तोमर के नाम भी चर्चा में रहे। अब साध्वी प्रज्ञा के भाजपा में शामिल होने से तय माना जा रहा है कि यहां से पार्टी उन्हें मैदान में उतारेगी।

LEAVE A REPLY