honest barber gets 28k rs
honest barber gets 28k rs

अहमदाबाद/दक्षिण भारत। हमारे देश में हर साल लाखों पर्यटक आते हैं। इनमें से कुछ पर्यटक अच्छे अनुभव लेकर नहीं जाते। उनका मानना है कि विदेशी होने के कारण यहां लोग उनसे ज्यादा रकम वसूलते हैं। इसी बात को परखने के लिए नॉर्वे के एक मशहूर यूट्यूबर ने सड़क किनारे बाल काटने वाले शख्स को ज्यादा रुपए दिए, लेकिन वह उस वक्त हैरान रह गया जब उसने ज्यादा रुपए नहीं लिए। इसके बाद तो विदेशी पर्यटक ने उसकी ईमानदारी से खुश होकर 28 हजार रुपए तोहफे में दे दिए।

इस पर्यटक का नाम हेराल्ड बाल्डर है। जब वे गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे तो यहां सड़क किनारे लोगों के बाल काट रहे मांगीलाल को देखा। हेराल्ड ने उसे कटिंग करने के लिए कहा तो मांगीलाल ने भी किसी आम ग्राहक की तरह ही उसके बाल काटे। हेराल्ड यह देखना चाहते थे कि मांगीलाल उन्हें विदेशी समझकर ज्यादा रुपए लेगा या नहीं। बाल कटाने के बाद उन्होंने 100 रुपए का नोट दिया तो नाई ने 20 रुपए काटकर बाकी रुपए लौटा दिए।

मांगीलाल की ईमानदारी से प्रभावित हेराल्ड ने उन्हें 28 हजार रुपए देने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि यह शख्स चाहता तो बाल काटने के 100 रुपए तक ले सकता था और मुझे भी कोई समस्या नहीं होती, लेकिन वह अपनी ईमानदारी पर कायम रहा। बाद में हेराल्ड ने मांगीलाल के साथ चाय पी और सेल्फी भी खींची।

जब हेराल्ड ने मांगीलाल को यह रकम दी तो उन्हें यकीन नहीं हुआ। उन्होंने अपनी पत्नी को बताया तो वे भी चकित रह गईं। सोशल मीडिया पर मांगीलाल की तारीफ की जा रही है। यूजर्स ने कहा है कि उन्होंने ईमानदारी का उदाहरण पेश कर देश का सम्मान बढ़ाया है। हर भारतीय को ऐसे प्रयास करने चाहिए कि कोई भी विदेशी पर्यटक यहां आए तो अच्छी यादें लेकर स्वदेश जाए।

LEAVE A REPLY