श्रीलंका के इस चर्चा में हुआ था आतंकी हमला।
श्रीलंका के इस चर्चा में हुआ था आतंकी हमला।

कोलंबो/भाषा। श्रीलंका में रविवार को ईस्टर के मौके पर किए गए सिलसिलेवार बम धमाकों को सात आत्मघाती हमलावरों ने अंजाम दिया था। सरकारी विश्लेषक विभाग ने सोमवार को यह दावा किया।

‘संडे टाइम्स’ ने सरकारी विश्लेषक विभाग के हवाले से कहा, ‘शांगरी ला, सिनामोन ग्रैंड, किंग्सबरी होटलों और सेंट एंथनी गिरजाघर, पश्चिमी तटीय शहर नेगोम्बो के सेंट सेबेस्टियन गिरजाघर और बट्टिकलोवा के जियोन गिरजाघर में किए गए विस्फोट आत्मघाती हमले थे।’

इन छह हमलों के कुछ घंटों बाद कोलंबो में एक और विस्फोट हुआ था। वहीं पुलिस दल के कोलंबो उत्तरी उपगर ओरुगोदावट्टा में एक घर पर छापे मारने पहुंचने पर एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया था। इस आठवें धमाके में तीन पुलिस कर्मी भी मारे गए थे।

विभाग ने कहा, ‘कुल सात आत्मघाती हमलावरों ने इन हमलों को अंजाम दिया।’ गौरतलब है कि श्रीलंका में रविवार को गिरजाघरों तथा पांच सितारा होटलों में ईस्टर के मौके पर आत्मघाती हमलों सहित आठ बम धमाकों में कम से कम 290 लोगों की जान चली गई हैं और करीब 500 लोग घायल हुए हैं।

हमलों की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस ने इस सिलसिले में 24 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। हमले के पीछे कट्टरपंथी संगठन एनटीजे (नेशनल तौहीद जमात) का हाथ बताया गया है।

LEAVE A REPLY