मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी
मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी

मंड्या/दक्षिण भारत। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि कावेरी नदी पर बने कृष्णराज सागर बांध के पास स्थित वृंदावन गार्डन्स को डिज्नीलैंड मनोरंजन पार्क का स्वरूप देने के लिए उनकी सरकार संकल्पबद्ध है। उन्होंने मंगलवार रात को एक समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘यह मेरे दिमाग की उपज है। मैं परियोजना का विरोध करने वालों से इसका समर्थन करने के लिए हाथ जोड़कर प्रार्थना करता हूं।’

इस परियोजना पर स्पष्टीकरण देते हुए उन्होंने कहा कि यह परियोजना केआरएस बांध की सुरक्षा को प्रभावित नहीं करेगी। इसके अलावा सरकार इसे लागू करने के लिए कृषक समुदाय की भूमि का अधिग्रहण नहीं करेगी।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस परियोजना को क्रियान्वित करने का पूरा मन बना चुकी है। इसके विषय में वह ऐसे सभी पक्षों से चर्चा करने के लिए तैयार हैं जो इस परियोजना के बारे में अपने मन का संदेह मिटाना चाहते हैं। यह परियोजना न सिर्फ मंड्या जिले में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देगी बल्कि इससे पूरे जिले में 40 हजार से अधिक रोजगार के अवसर भी उत्पन्न होंगे।

उन्होंने कहा कि जिले में लोकनिर्माण विभाग की ओर से जल्दी ही विभिन्न विकास परियोजनाओं का काम शुरू किया जाएगा। इन कार्यों पर 602 करोड़ रुपए की लागत आने का अनुमान है। साथ ही जिले में कृषि संबंधी जरूरतों के मद्देनजर 10 हजार सिंचाई पंपों को चलाने के लिए ट्रांसफॉर्मर लगाने का काम पूरा किया जाएगा।

LEAVE A REPLY