बेटा विधायक लेकिन पिता ने नहीं छोड़ी सादगी, वायरल हो रही यह तस्वीर

0

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक बुजुर्ग की तस्वीर खूब शेयर की जा रही है। लुंगी पहने और साइकिल पर दूध का बर्तन लेकर पैदल चल रहे इन बुजुर्ग का नाम मुथन्ना पूंजा है। ये भाजपा विधायक हरीश पूंजा के पिता हैं।

बेटे के विधायक होने के बावजूद पिता का सादगी भरा जीवन लोगों के लिए आश्चर्य का विषय बन गया है। इसलिए सोशल मीडिया पर बड़ी तादाद में लोगों ने मुथन्ना पूंजा की तारीफ की। बता दें कि हरीश पूंजा बेलथान्गडी सीट से भाजपा के विधायक हैं। इनके पिता मुथन्ना पूंजा की उम्र करीब 74 साल है। बेटे के विधायक बनने के बाद भी उन्होंने अपना पहले जैसा रहन-सहन नहीं छोड़ा और आज भी खेत में काम करते ​हैं।

मुथन्ना पूंजा की यह तस्वीर वायरल होने के बावजूद उन्हें इसकी खबर नहीं थी। बाद में उन्हें सूचना मिलने पर बताया कि वे हर रोज अपने खेतों में जाते हैं। इसके लिए साइकिल का इस्तेमाल करते हैं। वे पास ही एक डेयरी में भी दूध पहुंचाकर आते हैं। उन्होंने बताया कि कई वर्षों से यही उनकी दिनचर्या है। बेटा विधायक बन गया, लेकिन उन्होंने दिनचर्या में कोई परिवर्तन नहीं किया।

वहीं, भाजपा विधायक हरीश पूंजा ने बताया कि पिताजी किसान हैं और परिवार की पृष्ठभूमि बेहद साधारण है। उनके पिता आम किसान की तरह डेयरी और खेतों से जुड़े कार्य खुद करते हैं। उनका ज्यादातर समय इनसे जुड़े कार्यों में ही बीतता है।

मुथन्ना पूंजा की तस्वीर पर कई लोगों ने रोचक टिप्पणियां भी कीं। एक यूजर ने लिखा कि हमारे गांव में तो सरपंच का चुनाव जीतते ही उसके पिता ने महंगी कार खरीद ली। जबकि इन बुजुर्ग का विधायक का पिता होने के बावजूद साइकिल इस्तेमाल करना वास्तव में काबिले-तारीफ है।

देश-दुनिया की हर ख़बर से जुड़ी जानकारी पाएं FaceBook पर, अभी LIKE करें हमारा पेज.

LEAVE A REPLY