pv sindhu and tejas
pv sindhu and tejas

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु देश के लिए एक और इतिहास रच सकती हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, सिंधु शनिवार को ऐरो इंडिया शो में वायुसेना के लड़ाकू विमान तेजस से उड़ान भर सकती हैं। सैन्य सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि सिंधु इस स्वदेशी विमान में उड़ान भरकर एक कीर्तिमान बना सकती हैं।

यदि विश्व की छठी बैडमिंटन सनसनी अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच इस शो में आकर तेजस में उड़ान भरती हैं तो वे इससे आसमान की बुलंदियों तक पहुंचने वाले युवाओं मे से होंगी। इस रिपोर्ट के सोशल मीडिया में आने के बाद ऐरो शो को लेकर सिंधु के प्रशंसकों की भी उत्सुकता बढ़ गई है।

इसके साथ ही हैदराबाद निवासी 23 वर्षीया शटलर तेजस से उड़ान भरने वाली पहली महिला भी होंगी। हालांकि ये पंक्तियां लिखे जाने तक आयोजकों की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई थी, लेकिन सूत्रों के हवाले से यह तय माना जा रहा था कि सिंधु का नाम देश की वायुसेना के ​इतिहास में भी शुमार होने जा रहा है।

जब सिंधु के परिजनों से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे इस प्रतिष्ठित आयोजन का हिस्सा बनने को लेकर रोमांचित हैं। सिंधु के पिता पीवी रमन्ना ने बताया कि उन्हें बेंगलूरु से निमंत्रण आया था। रमन्ना भारत के पूर्व वॉलीबॉल खिलाड़ी और अर्जुन पुरस्कार विजेता हैं।

अब तक देश-विदेश में बैडमिंटन की विभिन्न प्रतियोगिताओं में शामिल होने के लिए पीवी सिंधु कई बार हवाई यात्रा कर चुकी हैं, लेकिन किसी लड़ाकू विमान में उड़ान भरने का उनके लिए यह पहला मौका होगा। बता दें कि गुरुवार को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भी तेजस से उड़ान भरी थी।

LEAVE A REPLY