कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का एक विवादित बयान व्यापारी समाज की नाराजगी की वजह बन सकता है। व्यापारियों ने इस पर ऐतराज जताया है। दरअसल राहुल ने अपने बयान में ‘चोर बिजनेसमैन’ शब्द का इस्तेमाल किया था। व्यापारियों के संगठन कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने राहुल के बयान की निंदा की और कहा कि कांग्रेस को इस बयान के कारण आम चुनाव में भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है

इस संबंध में कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि व्यापारियों को चोर कहकर राहुल ने देश के पूरे व्यापारी वर्ग का अपमान किया है। उन्होंने बताया कि देश के व्यापारियों में इससे नाराजगी है। देश में कभी किसी नेता ने व्यापारी समुदाय के लिए ऐसी भद्दी भाषा का इस्तेमाल नहीं किया।

खंडेलवाल ने कहा कि राहुल ने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया, वे बड़े शर्मनाक हैं और उनकी कड़ी निंदा की जानी चाहिए। कांग्रेस को चुनाव में इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है। उल्लेखनीय है कि राहुल ने असम के बोकाखाट में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उक्त विवादित शब्द बोले थे। उन्होंने मिनिमम इनकम गारंटी स्कीम (न्याय) का जिक्र किया। उसके बाद रकम के इंतजाम के लिए अनिल अंबानी का नाम लेते हुए विवादित शब्द बोले।

सोशल मीडिया पर भी राहुल के इस बयान का विरोध किया जा रहा है। साथ ही यूजर्स ने यह नसीहत दी है कि चुनावी मौसम में सभी राजनेताओं को कोई बयान देने से पहले यह सोचना चाहिए कि वे किन शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY