कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के अध्यक्ष राहुल गांधी 9 मार्च को उत्तर कर्नाटक के हावेरी से लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। जल्द ही मुख्य चुनाव आयोग द्वारा चुनाव कार्यक्रम घोषित किए जाएंगे। कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस-और जनता दल (एस) गठबंधन के सहयोगियों ने राज्य में अधिक संख्या में सीटें जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रयासों को विफल करते हुए आम चुनाव में एकजुट होकर लड़ाई का फैसला लिया है।

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति (केपीसीसी) के अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा कि राहुल गांधी हावेरी में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे और मतदाताओं से आह्वान करेंगे कि वे केंद्र में फिर से सांप्रदायिक भाजपा पार्टी को आने से रोकें। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता आगामी लोकसभा चुनावों से पहले पार्टी अध्यक्ष को सुनने के लिए काफी उत्साहित हैं।

एआईसीसी के महासचिव और कर्नाटक में पार्टी मामलों के प्रभारी केसी वेणुगोपाल, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दरामैया, एम वीरप्पा मोइली और कई मंत्री भी सार्वजनिक सभा में शामिल होंगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार, राज्य कांग्रेस के नेताओं को राहुल के हावेरी दौरे पर गठबंधन सहयोगी जनता दल (एस) के साथ सीट साझा करने के मुद्दे पर एक अलग बैठक करने की उम्मीद है।

गुरुवार को यहां हुई राज्य कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में ऐसी कोई भी लोकसभा सीट गठबंधन सहयोगी को नहीं देने का फैसला किया गया है, जिस पर कांग्रेस के सांसद मौजूद हैं। वहीं, जनता दल (एस) ने कोलार, चिक्कबल्लापुर और टुमकूरु सहित 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा किया है, जो वर्तमान में कांग्रेस के पास हैं। इस बीच जनता दल (एस) ने सीट बंटवारे के फॉर्मूले को अंतिम रूप देने से पहले ही मंड्या, शिवमोग्गा और हासन से चुनाव ल़डने और अपने उम्मीदवारों के नामों की भी घोषणा कर दी है।

LEAVE A REPLY