राहुल गांधी की तस्वीर, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.
राहुल गांधी की तस्वीर, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित किया। राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कुछ तस्वीरें मीडिया में आईं जिसके बाद उनकी आलोचना हुई। दरअसल इन तस्वीरों में राहुल गांधी अपने मोबाइल फोन पर व्यस्त नजर आ रहे थे।

इस पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और बाबुल सुप्रियो सहित कई नेताओं ने आपत्ति जताई है। साथ ही सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें वायरल होने के बाद यूजर्स ने सवाल उठाए। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि राष्ट्रपति जब आगामी पांच साल के लिए देश के विकास का रोडमैप पेश कर रहे हों, तब कोई सांसद, जो खुद को गंभीर नेता कहता है, और वह गंभीर न हो तो इससे बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण और कुछ नहीं हो सकता है। गिरिराज सिंह ने कहा कि देश यह देख रहा है कि कौन कितना संजीदा है।

वहीं, बाबुल सुप्रियो ने भी राहुल गांधी की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष के रवैए से यह सिद्ध हो गया कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में उनकी कोई रुचि ही नहीं थी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अभी भी देशहित के विषयों पर संजीदा नहीं हैं।

इस मामले पर भाजपा सांसद किरण खेर ने कहा कि राहुल गांधी के गैर-संजीदा रवैए की वजह से उनकी पार्टी का चुनाव में ये हश्र हुआ। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस अध्यक्ष मोबाइल फोन के बजाय इतनी गंभीरता से जनता के हित में व्यस्त होते तो उनकी ऐसी करारी हार नहीं होती। उन्होंने राहुल को नसीहत दी कि अगर खुद सम्मान पाना चाहते हैं तो आपको भी संस्थाओं और उनमें आसीन व्यक्तियों को सम्मान करना होता है।

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने कहा कि प्रत्येक सदस्य को राष्ट्रपति की बात गंभीर होकर सुनना चाहिए। संसदीय आचरण इस बात की अपेक्षा तो करता ही है। उधर, सोशल मीडिया में भी राहुल की ऐसी कई तस्वीरें शेयर की जा रही हैं। हालांकि कई यूजर्स ने आलोचनाओं पर भी सवाल उठाए और कहा कि कुछ भी टिप्पणी करने से पहले राहुल का पक्ष भी सुना जाना चाहिए कि वे मोबाइल फोन पर किस विषय का अवलोकन कर रहे थे।

LEAVE A REPLY