Baba Ramdev
Baba Ramdev

लखनऊ। राम मंदिर मामला लगातार चर्चा में है। शुक्रवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से बयान आने के बाद अब बाबा रामदेव ने भी मंदिर निर्माण की बात कही है। उन्होंने कहा कि संतों/राम भक्तों ने संकल्प किया है कि राम मंदिर में अब और देर नहीं। इसके अलावा रामदेव ने यह भी कहा कि इसी साल देश को शुभ समाचार मिलेगा।

वहीं राम जन्मभूमि न्यास अध्यक्ष राम विलास वेदांती ने यह बयान देकर मामले को सुर्खियों में ला दिया कि दिसंबर में राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा। हालांकि उन्होंने कहा कि यह कार्य अध्यादेश से नहीं, आपसी सहमति से होगा।

राम मंदिर मामले पर रामदेव ने कहा कि यदि न्यायालय के निर्णय में देर हुई तो संसद में जरूर इसका बिल आएगा, आना ही चाहिए। उन्होंने सवाल किया, राम जन्मभूमि पर राम मंदिर नहीं बनेगा तो किसका बनेगा? रामदेव ने बताया कि संतों/राम भक्तों ने संकल्प किया है अब राम मंदिर में और देर नहीं। मुझे लगता है कि इस वर्ष शुभ समाचार देश को मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि 29 अक्टूबर को उच्चतम न्यायालय द्वारा राम जन्मभूमि मामले की सुनवाई अगले साल जनवरी तक टाल देने से अब इस पर बयानों का दौर शुरू हो चुका है। इस मामले पर संघ कह चुका है कि सर्वोच्च न्यायालय को जल्द सुनवाई करनी चाहिए। एक सवाल के जवाब में संघ के भैयाजी जोशी ने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो देश में 1992 जैसा आंदोलन फिर किया जाएगा।

वहीं भाजपा के राज्यसभा सदस्य राकेश सिन्हा ने कहा है कि वे सदन में प्राइवेट मेंबर बिल लाएंगे। उन्होंने इसके लिए विपक्ष को चुनौती देकर पूछा है कि क्या वे इसका समर्थन करेंगे। राम मंदिर पर ही उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि यह अदालत में विचाराधीन है। हाल के दिनों में राम मंदिर पर बयानों में तेजी आई है। चूंकि अगले साल लोकसभा चुनाव से कुछ माह पहले ही उच्चतम न्यायालय इस मामले की सुनवाई करेगा। ऐसे में यह विवाद दोबारा चर्चा में रहने की संभावनाएं बनती जा रही हैं।

ये भी पढ़िए:
– लालू के परिवार में झगड़ा, तेज प्रताप देने जा रहे पत्नी को तलाक
– लघु उद्यमों को दिवाली से पहले तोहफा, 59 मिनट में मिलेगा 1 करोड़ तक का कर्ज
– चीन: महिला यात्री और चालक में हुआ झगड़ा, चलती बस नदी में गिरी, 13 की मौत
– असम हत्याकांड: गोलियों की बौछार देख गड्ढे में कूदा, मुर्दे का नाटक कर बचाई जान
– मुस्लिम युवक ने परिवार सहित अपनाया हिंदू धर्म, कहा- सपने में आते हैं भगवान राम

LEAVE A REPLY