राजनाथ सिंह का खुलासा, भारत ने पांच साल में तीन बार कीं एयर स्ट्राइक

0

मंगलूरु/दक्षिण भारत। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाक पर कार्रवाई को लेकर शनिवार को बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि भारत की ओर से पाकिस्तान में दो नहीं बल्कि तीन एयर स्ट्राइक हुई हैं। पहली एयर स्ट्राइक उरी हमले के बाद हुई। वहीं, दूसरी एयर स्ट्राइक पुलवामा हमले के बाद अंजाम दी गई। हालांकि उन्होंने तीसरी एयर स्ट्राइक के बारे में जानकारी नहीं दी।

कर्नाटक के मंगलूरु में राजनाथ सिंह ने कहा कि अभी दो की ही जानकारी दूंगा, तीसरी की नहीं। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में तीन बार अपनी सीमा के बाहर जाकर हम लोगों ने एयर स्ट्राइक में कामयाबी हासिल की है। दो की ही जानकारी आपको दूंगा।

एक जनसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि ऐसी पहली कार्रवाई तब हुई जब उरी में हमारे जवान शहीद हुए। इसके बाद जब पुलवामा हमला हुआ, तो पाक पर फिर प्रहार किया गया। उन्होंने तीसरी एयर स्ट्राइक के बारे में कहा कि इसकी जानकारी नहीं दूंगा।

उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाक में घुसकर बड़ी कार्रवाई की। 26 फरवरी को जब बालाकोट में जैश के कैंप पर बम गिरे तो पूरे पाकिस्तान में हड़कंप मच गया। इसमें बड़ी संख्या में आतंकियों के मारे जाने की बात सामने आई थी।

LEAVE A REPLY