राम माधव
राम माधव

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने बुधवार को कहा कि वर्तमान आम चुनाव के परिदृश्य में नरेंद्र मोदी के अलावा प्रधानमंत्री पद के लिए कोई वैकल्पिक उम्मीदवार नहीं है। उन्होंने कहा कि दूसरा कोई नेता ऐसा नहीं जो मोदी की तरह प्रभावशाली हो।

बेंगलूरु दक्षिण सीट, जहां तेजस्वी सूर्या एक मजबूत उम्मीदवार के रूप में उभरे हैं, राम माधव ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि चंद्रबाबू नायडू, के चंद्रशेखर राव, ममता बनर्जी और शरद पवार जैसे नेता अगला प्रधानमंत्री बनने का ‘सपना देख रहे हैं, लेकिन उनमें से कोई भी मोदी जैसे सक्षम नेता का मुकाबला नहीं कर सकता।

भाजपा नेता जो अपने संगठनात्मक कौशल के लिए जाने जाते हैं, ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव का परिणाम छह सप्ताह पहले ही सामने आ गया और लोगों ने मोदी को दूसरा कार्यकाल देने का फैसला कर लिया। इसी तरह तेजस्वी सूर्या, जिन्हें दिवंगत केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की चर्चित सीट बेंगलूरु दक्षिण सीट से टिकट दिया है, ने जीत के लिए भरोसा जताया।

उन्होंने कहा कि आमतौर पर देश में चुनाव से पहले विपक्षी दलों के पक्ष में लहर होती है, लेकिन सत्ताधारी पार्टी होने के बावजूद भाजपा ने इतनी मजबूत लहर बनाई कि वह आसानी से सत्ता को बरकरार रखेगी।

राम माधव ने कहा कि पिछले पांच वर्षों के दौरान मोदी फैक्टर के कारण सरकार में भ्रष्टाचार का एक भी मामला नहीं था। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भ्रष्ट नहीं थे, लेकिन उनके आसपास की पूरी व्यवस्था भ्रष्टाचार में लिप्त थी। मोदी के नेतृत्व में नौकरशाही और सरकारी अधिकारी भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था की ओर बढ़े। यही कारण था कि लाभार्थियों को सीधे उनके बैंक खातों में राशि प्राप्त हो रही है।

‘स्टार्ट-अप’ और ‘स्टैंड-अप’ के तहत मोदी सरकार ने बिना कोई गिरवी रखे लगभग सात करोड़ लोगों को ऋण स्वीकृत किया। उन्होंने कहा कि इससे देश में शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिला। उन्होंने पूछा, ऐसे देश में जिसने पिछले वर्षों के दौरान एक सकारात्मक परिवर्तन देखा था, वहां मोदी के अलावा अगले प्रधानमंत्री के रूप में कौन हो सकता है?

LEAVE A REPLY