प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

दुबई/भाषा। संयुक्त अरब अमीरात में रहने वाले शीर्ष भारतीय कारोबारियों ने लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शानदार जीत पर प्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने कहा कि स्पष्ट जनादेश तथा सरलीकृत कर ढांचा के कारण अंतरराष्ट्रीय कंपनियों को भारत में निवेश करने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा। मीडिया में चल रही एक खबर में इसकी जानकारी दी गई।

मोदी की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल करते हुए 300 से अधिक लोकसभा सीटों पर कब्जा कर लिया।

लुलु समूह के चेयरमैन युसूफ अली ने कहा, मोदी सरकार ने व्यवस्था को हम लोगों के लिए आसान और पारदर्शी बना दिया है। स्पष्ट जनादेश के कारण न सिर्फ अनिवासी भारतीय बल्कि बड़े अंतरराष्ट्रीय निवेशक भी अब भारत में निवेश को लेकर अधिक आश्वस्त होंगे।

गल्फ न्यूज ने अली के हवाले से कहा कि विभिन्न अरब देशों के सभी बड़े नेताओं का मोदी के साथ अच्छे संबंध हैं जो आने वाले सालों में और मजबूत होगा।

एनएमसी हेल्थकेयर के संस्थापक एवं चेयरमैन बीआर शेट्टी ने कहा कि नई सरकार देश को उच्चतम स्तर की ओर ले जाएगी। उन्होंने कहा, मैं अनुमान करता हूं कि भारत दुनिया में देशों की अगुवाई कर रहा होगा। देश उम्मीदों से बढ़कर तरक्की करेगा।

दैन्यूब ग्रुप के संस्थापक एवं चेयरमैन रिजवान साजन ने कहा, इस सरकार की सरलीकृत कर संरचना ने हम जैसे कई ब्रांडों को अधिक कारोबार सृजित करने और रोजगार के अवसर मुहैया कराने के लिए भारतीय बाजार में प्रवेश करने में मदद की है। हम उम्मीद करते हैं कि यह आगे भी जारी रहेगा और भारत वृद्धि करता रहेगा।

जॉयअलुक्कास ग्रुप के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक जॉय अलुक्कास ने मोदी को बधाई दी और स्वर्ण एवं आभूषण कारोबार के लिये कुछ अच्छी मुहिमों की उम्मीद जाहिर की।

अल आदिल ट्रेडिंग के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक धनंजय दातार ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश को वैश्विक मंच पर स्थापित करने के लिए बहुत काम किया है और इस कारण अनिवासी भारतीयों के लिए मोदी की जीत अच्छी खबर है।

देश-दुनिया की हर ख़बर से जुड़ी जानकारी पाएं FaceBook पर, अभी LIKE करें हमारा पेज.

LEAVE A REPLY