विजय माल्या
विजय माल्या

नई दिल्ली। भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या ने गुरुवार को फिर ट्वीट कर कहा है कि कृपया उससे पैसे ले लें। माल्या का कहना है कि वो यह किस्सा खत्म करना चाहता है कि उसने पैसे चोरी किए हैं। इस बीच अगस्ता वेस्टलैंड मामले में बिचौलिए मिशेल के प्रत्यर्पण और सीबीआई हिरासत में भेजे जाने पर यह चर्चा जोरों पर है कि इससे ही माल्या के सुर नरम पड़े हैं। हालांकि उसने कहा है कि मिशेल के प्रत्यर्पण से इस पेशकश का कोई संबंध नहीं है।

माल्या द्वारा अचानक रकम लौटाने की पेशकश से लोग हैरान हैं। उसने ट्वीट किया था कि वह बैंकों का मूलधन लौटा सकता है। अब माल्या का कहना है कि उससे पैसे ले लिए जाएं और उसे पैसा चुराने वाला न ​कहा जाए। चूंकि माल्या ब्रिटेन की अदालत में प्रत्यर्पण मामले का सामना कर रहा है। भारत उसे वापस लाने के लिए कानूनी प्रक्रिया की मदद ले रहा है। माल्या पर सरकारी बैंकों का करीब 9 हजार करोड़ रुपया बकाया है।

रकम की पेशकश के संबंध में किया गया माल्या का ट्वीट इसलिए भी काफी सवाल खड़े करता है क्योंकि मंगलवार को दुबई से मिशेल को भारत लाया गया। उसके अगले ही दिन यानी बुधवार को माल्या ने ट्वीट कर दिया कि कृपया उससे यह रकम ले लें, जो मूलधन है। इससे ऐसी चर्चा को बल मिला कि संभवत: मिशेल मामले से माल्या को अहसास हो गया कि आज नहीं तो कल, वह पकड़ा जाएगा। फिर ज्यादा सख्ती बरती जा सकती है।

इसलिए उसने बैंकों को सिर्फ मूलधन लौटाने की पेशकश कर इस मामले को समाप्त करने की बात कही है। माल्या ने खुद का बचाव करते हुए कहा था कि उसने अदालत के समक्ष कर्ज निपटारे का प्रस्ताव रखा था, लेकिन उसकी कहीं चर्चा नहीं हो रही। उसने कहा था कि नेता और भारतीय मीडिया उसे जोर-जोर से डिफाल्टर बता रहे हैं, जो सरकारी बैंकों का पैसा लेकर फरार हो गया।

माल्या ने मिशेल के प्रत्यर्पण के बाद हो रहीं चर्चाओं पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह इस बात को समझ नहीं पा रहा कि उसके कर्ज निपटारे के प्रस्ताव और दुबई में हुए प्रत्यर्पण को कैसे जोड़ा जा सकता है। उसने आगे लिखा, ‘मैं जहां भी रहूं, बस यही अपील करता हूं कि कृपया पैसे ले लीजिए। मैं चाहता हूं कि यह किस्सा खत्म हो कि मैंने पैसे चुराए हैं।’ भारत से काफी लोगों ने माल्या के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देकर हैरानी जताई है।

ये भी पढ़िए:
– जनसभा में फिसली राहुल की जुबान, कुंभाराम को बोल गए ‘कुंभकरण’ लिफ्ट योजना
– पाक की कंगाली मिटाने के लिए इमरान का नया नुस्खा, शर्बत पर लगाया ‘गुनाह टैक्स’
– यह क्या, एयरपोर्ट पर नाचने लगीं प्रियंका! वीडियो वायरल
– रिलीज हुआ ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ का ट्रेलर, देशप्रेम से भरपूर और पाक को कड़ा संदेश

LEAVE A REPLY