mahindra xuv500
mahindra xuv500

मुंबई/भाषा। महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड (एमएंडएम) ने अपनी प्रीमियम एसयूवी मॉडल एक्सयूवी 500 का मिनी एवं सस्ता संस्करण एक्सयूवी 300 बृहस्पतिवार को पेश किया। शोरूम में इसके पेट्रोल संस्करण की शुरुआती कीमत 7.90 लाख रुपए और डीजल संस्करण की शुरुआती कीमत ८.४९ लाख रुपए है। पेट्रोल संस्करण में 1.2 लीटर का इंजन और डीजल संस्करण में 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है।

महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कहा कि कंपनी को एक्सयूवी 300 के पेश होने से बिक्री ब़ढाने की उम्मीद है। महिंद्रा ने कहा, जब 2011 में एक्सयूवी ब्रांड को पेश किया गया था, तो वो हमारे वाहन क्षेत्र के सफर का परिवर्तनकारी पल था। आज, एक्सयूवी 300 को पेश करते हुए, हम महत्वाकांक्षा के स्तर को और ऊपर ले जा रहे हैं।

सांग्योंग के एक्स१०० प्लेटफॉर्म पर आधारित एक्सयूवी 300 वास्तव में एक विश्वस्तरीय उत्पाद है, जिसमें कोरिया की तकनीकी और भारतीय नवाचार एवं कुशलता का मिश्रण है। महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने कहा, मराजो और अल्टूरस जी4 के बाद एक्सयूवी 300 महिंद्रा की महत्वाकांक्षी वाहनों की अगली पीढ़ी की नवीनतम पेशकश है।

एक्सयूवी३०० में आकर्षक डिजाइन के साथ कई सुरक्षा और नए फीचर्स दिए गए हैं। सुरक्षा के लिहाज से इसमें सात एयरबैग, चारों पहियों में डिस्क ब्रेक, फ्रंट पार्किंग सेंसर्स, आगे और पीछे फॉग लैम्प, सभी सीटों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसी कई सुविधाएं दी गई है।

LEAVE A REPLY