सांकेतिक चित्र
सांकेतिक चित्र

मुंबई/दक्षिण भारत। महाराष्ट्र के विधान भवन की कैंटीन में परोसे गए शाकाहारी खाने में चिकन के टुकड़े मिलने से हड़कंप मच गया। मामला सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की और लापरवाही बरतने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस संबंध में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने कहा है कि मामले की जांच की जाएगी।

बता दें कि मामले को विधानसभा में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अजित पवार ने उठाया, जिसके बाद मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा है कि भविष्य में ऐसा न हो, इसके लिए कैंटीन प्रबंधन को कड़े निर्देश दिए जाएंगे।

जानकारी के अनुसार, बुधवार को एक अधिकारी ने कैंटीन में शाकाहारी भोजन ‘मटकी उसल’ के लिए ऑर्डर दिया था, लेकिन जब उन्हें भोजन परोसा गया तो उसमें चिकन के टुकड़े पाए गए। मामला विधानसभा में पहुंचा तो कांग्रेस विधायक विजय वडेट्टीवार ने बताया कि नागपुर में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज में मरीज के खाने में गोबर पाए जाने की घटना भी सामने आई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि घटना के दोषी को निलंबित किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि यह पहला मामला नहीं है जब खाने को लेकर ऐसी ​शिकायतें सामने आई हैं। इससे पहले विमान, ट्रेन और इंटरनेट के जरिए ऑर्डर देकर मंगवाए गए खाने में भी आपत्तिजनक चीजें सामने आ चुकी हैं।

LEAVE A REPLY