पाकिस्तानी विमान, सांकेतिक तस्वीर।
पाकिस्तानी विमान, सांकेतिक तस्वीर।

इस्लामाबाद/लाहौर/भाषा। भारत के साथ बढ़े तनाव के मद्देनजर पाकिस्तान ने बुधवार को कहा कि उसने वाणिज्यिक उड़ानों के लिए अपने वायु क्षेत्र को बंद कर दिया है और इस्लामाबाद, लाहौर और कराची सहित महत्वपूर्ण हवाई अड्डे से विमानों का परिचालन अनिश्चितकाल के लिए रोक दिया है।

पाकिस्तान के नागर विमानन प्राधिकरण ने यह घोषणा की है। इससे पहले सेना की मीडिया इकाई अंतर सेवा जन संपर्क के महानिदेशक ने माना था कि मौजूदा सुरक्षा स्थिति के कारण पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र को बंद किया गया है।

एक अधिकारी ने डॉन न्यूज टीवी को बताया कि व्यावसायिक गतिविधियों के लिए खोले जाने तक हवाई अड्डे का इस्तेमाल सैन्य उद्देश्यों के लिए होगा। रेड अलर्ट भी जारी किया गया है। अधिकारी ने कहा, सभी नागरिक विमानों का परिचालन रोक दिया गया है।

नागर विमानन प्राधिकरण के प्रवक्ता मुज्तबा बेग ने कहा कि पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में अनिश्चितकाल के लिए विमान परिचालन रोका गया है। लाहौर, सियालकोट, फैसलाबाद, मुल्तान और रावलपिंडी/इस्लामाबाद से विमानों का परिचालन रोक दिया गया है। इन हवाई अड्डों से विदेश के लिए रवाना होने वाले विमानों को सुरक्षित स्थानों की तरफ मोड़ दिया गया है।

LEAVE A REPLY