विदेश मंत्रालय की प्रेसवार्ता
विदेश मंत्रालय की प्रेसवार्ता

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। भारत-पाक के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बुधवार को एक प्रेसवार्ता में जानकारी दी कि भारतीय वायुसेना ने अपने हवाई क्षेत्र में दाखिल हुए पाक के एक विमान को मार गिराया। उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी वायुसेना के विमान की हरकतों पर गौर कर तुरंत जवाबी कार्रवाई की।

रवीश कुमार ने बताया कि हमारे जवानों ने पाकिस्तानी वायुसेना के विमान को आकाश से पाकिस्तान की जमीन में गिरते देखा था। उन्होंने कहा कि इस संघर्ष में भारत का एक मिग-21 विमान नष्ट हो गया। उन्होंने बताया कि मिग का पायलट लापता है। उन्होंने पाक के उस दावे का भी जिक्र किया जिसमें उसने कहा था कि पायलट उसकी हिरासत में है। विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि हम तथ्यों की जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने हमारे सैन्य संस्थानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी। हमने उसके प्रयास को विफल किया।

वहीं, बालाकोट में भारतीय सेना की कार्रवाई पर उन्होंने बताया कि विश्वसनीय सबूतों के आधार पर पाक में जैश के अड्डों पर हमला किया गया था। हमें जानकारी मिली थी कि जैश भारत में आतंकी हमला करना चाहता था। इसके खिलाफ भारत ने वायुसेना का इस्तेमाल किया था। गौरतलब है कि इस प्रेसवार्ता में एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर भी मौजूद थे।

यह तस्वीर जारी कर पाकिस्तान ने दावा किया था कि भारतीय पायलट उसकी हिरासत में है।
यह तस्वीर जारी कर पाकिस्तान ने दावा किया था कि भारतीय पायलट उसकी हिरासत में है।

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से दावा किया गया था कि भारत का पायलट उसकी हिरासत में है।

LEAVE A REPLY