तेजस्वी सूर्या
तेजस्वी सूर्या

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक की चर्चित लोकसभा सीट बेंगलूरु दक्षिण से भाजपा ने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। पार्टी द्वारा जारी नौवीं सूची में चार लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। भाजपा ने बेंगलूरु दक्षिण से युवा चेहरे तेजस्वी सूर्या को उतारा है।

दिग्गज भाजपा नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. अनंत कुमार भी इस सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। अब 28 वर्षीय युवा वकील और संघ के स्वयंसेवक तेजस्वी सूर्या को टिकट दिया गया है। वे संगठन से जुड़े कार्यों में सक्रिय रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली से प्रभावित तेजस्वी राज्य युवा मोर्चा के सचिव हैं। इसके अलावा भाजपा की सोशल मीडिया टीम का हिस्सा रहे हैं। वे उच्च न्यायालय में वकालत करते हैं।

बता दें कि बेंगलूरु दक्षिण लोकसभा सीट भाजपा का गढ़ मानी जाती है। साल 1991 से यहां ‘कमल’ खिलता रहा है। 1996 से यहां लगातार अनंत कुमार ने विजय पाई। पिछले साल नवंबर में उनका निधन हो गया था। लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद यहां से स्व. अनंत कुमार की पत्नी डॉ. तेजस्विनी अनंत कुमार को टिकट मिलने की चर्चा थी। वे सामाजिक कार्यों में सक्रिय रही हैं। डॉ. तेजस्विनी ‘अदम्य चेतना’ एनजीओ का संचालन भी करती हैं।

भाजपा द्वारा प्रत्याशी की घोषणा के बाद उन्होंने ‘नमो अगेन 2019’ लिखकर ट्वीट किया और समर्थकों से अपील की कि वे पार्टी के फैसले और विचारधारा के अनुसार कार्य करें। उन्होंने कहा कि अनंतकुमार जी सदैव इस बात में विश्वास करते थे कि सबसे पहले देश, उसके बाद पार्टी और सबसे आखिर में मैं।

भाजपा नेतृत्व ने 25 मार्च को देर रात प्रत्याशी के नाम की घोषणा की, जब नामांकन दाखिल करने के लिए कुछ ही घंटे शेष रह गए थे। इसके बाद बेंगलूरु दक्षिण सीट ट्विटर के ट्रेंड में शुमार हो गई।

तेजस्वी सूर्या ने एक ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री और सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी ने एक 28 वर्षीय युवा पर विश्वास कर उसे अपने संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया है। ऐसा केवल भाजपा में संभव है।

LEAVE A REPLY