पंजाबी गायिका हार्ड कौर
पंजाबी गायिका हार्ड कौर

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघ चालक मोहन भागवत और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी कर सु​र्खियों में आई पंजाबी गायिका व अभिनेत्री हार्ड कौर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 124 ए, 53 ए, 500, 505 और 66 आईटी एक्ट के अंतर्गत वाराणसी के कैंट थाने में मामला दर्ज हुआ है।

हार्ड कौर के खिलाफ यह मामला अधिवक्ता शशांक शेखर त्रिपाठी की तहरीर के बाद दर्ज किया गया। बता दें कि हार्ड कौर द्वारा मोहन भागवत और योगी आदित्यनाथ पर की गई अभद्र टिप्पणी के बाद काफी यूजर्स ने भी आपत्ति जताई थी, लेकिन गायिका ने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

हार्ड कौर का इंस्टाग्राम पर वेरिफाइड अकाउंट है। उन्होंने उस पर भागवत और योगी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट किए थे। उनके पोस्ट को लेकर यूजर्स ने उन्हें ट्रोल भी किया था। हार्डकौर ने मोहन भागवत पर जातिवादी होने का आरोप लगाया। साथ ही देश में हुईं कई आतंकी घटनाओं के लिए संघ और भागवत को जिम्मेदार ठहराया।

हार्डकौर ने मुंबई पर हुए 26/11 आतंकी हमले और इस साल 14 फरवरी को पुलवामा हमले के लिए कहा कि सभी समस्याओं की जड़ एक ही है। इसी प्रकार एक पोस्ट में उन्होंने ‘हू किल्ड करकरे’ पुस्तक के फ्रंट पेज की तस्वीर डाली और लिखा कि यह काम आरएसएस ने किया था।

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब हार्डकौर विवादों के कारण चर्चा में आई हैं। वे इससे पहले भी सोशल मीडिया पर टिप्पणियां कर विवाद खड़े कर चुकी हैं। एक बार उन्होंने गीतकार समीर अंजान पर आरोप लगा दिया था कि फिल्म ‘फालतू’ में गाए गाने ‘चार बज गए’ का क्रेडिट नहीं दिया गया, जबकि यूट्यूब पर इस गाने की गायिका के तौर पर उनके नाम का जिक्र है। अब हार्ड कौर ने भागवत और योगी पर आ​पत्तिजनक टिप्पणियां कर सोशल मीडिया पर एक बार फिर माहौल गरमा दिया है।

LEAVE A REPLY