बिल्लियों से परेशान राज्यपाल, बीबीएमपी ने दिया पकड़ने के लिए ठेका

0

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। राजभवन की सुरक्षा यूं तो बेहद कड़ी होती है और बिना इजाजत कोई अंदर नहीं घुस सकता, लेकिन इन दिनों कर्नाटक के राजभवन में कुछ अनचाहे ‘मेहमान’ राज्यपाल और उनके परिवार की परेशानी का कारण बन गए हैं। दरअसल राजभवन में इन दिनों करीब 30 बिल्लियां हैं, जिनसे राजभवन के कर्मचारी भी परेशान हो गए हैं।

अंततः बृहत बेंगलूरु महानगर निगम (बीबीएमपी) ने एक प्राइवेट एजेंसी को बिल्ली पकड़ने का ठेका दिया है और इसके लिए उसे 1 लाख रुपए का भुगतान किया जाएगा। एक बीबीएमपी अधिकारी के अनुसार, शहरी निकाय को राजभवन के अधिकारियों से बिल्लियों के खतरे के बारे में शिकायतें मिली थीं।

राज्य के पहले नागरिक के निवास से बिल्लियों के इस कुनबे को पक़डने के लिए निविदाएं आमंत्रित की गईं। राजभवन में कम से कम 35 घरेलू बिल्लियों ने डेरा डाल रखा है। इनसे अक्सर राज्यपाल के निवास पर जाने वाले मेहमानों को भी खासी शिकायत होती है। इन लोगों और राजभवन के अधिकारियों ने बीबीएमपी के आयुक्त मंजूनाथ प्रसाद को बिल्लियों के खतरे की शिकायत की थी।

मंजुनाथ ने उन्हें सूचित किया है कि इन बिल्लियों को राजभवना से दूर करने के लिए एक निजी फर्म को 95,00 रुपए से अधिक का ठेका दिया गया है। इस बीच, शहर के बिल्ली प्रेमियों ने इन बिल्लियों की देखभाल करने की पेशकश की है। मंजुनाथ ने इनसे कहा है कि बिल्लियों को पक़डे जाने के बाद उनकी पेशकश पर विचार किया जाएगा। साथ ही बिल्ली प्रेमियों द्वारा व्यक्त की गई चिंताओं पर भी मंजुनाथ ने विचार करने का आश्वासन दिया है।

LEAVE A REPLY