प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक बातें लिखने के बाद गिरफ्त में आरोपी।
प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक बातें लिखने के बाद गिरफ्त में आरोपी।

जयपुर/दक्षिण भारत। सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बातें लिखना एक शख्स को महंगा पड़ गया। उसे राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि उसने प्रधानमंत्री मोदी की हत्या के लिए सुपारी मांगी। उसने इस संबंध में फेसबुक पर पोस्ट डाली, जिस पर काफी लोगों ने आपत्ति जताई।

आखिरकार हरियाणा का रेवाड़ी निवासी नवीन यादव (31) पुलिस की गिरफ्त में आ गया। उसे देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। नवीन त्रिवेणी नगर में रहता है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने प्रधानमंत्री के खिलाफ 26 मार्च को फेसबुक पर लिखा, ‘क्या कोई है जो मुझे मोदी के मर्डर की सुपारी दे सके? मेरे पास फुल प्रूफ प्लान है।’

इसके बाद लोगों के विरोध को देखते हुए उसने वह पोस्ट हटा दी। तब तक बात पुलिस तक पहुंच चुकी थी। उसने साइबर सेल की सहायता से आरोपी का पता मालूम किया और उसे गिरफ्तार ​कर लिया। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) राहुल जैन ने बताया कि कंट्रोल रूम के जरिए उक्त सोशल मीडिया पोस्ट की जानकारी मिली थी।

आरोपी के खिलाफ धारा 124-ए (देशद्रोह), 505-ब (सार्वजनिक शांति भंग) और 506 (आपराधिक धमकी) के अंतर्गत मामला दर्ज हुआ है। आरोपी किताबों की दुकान चलाता है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पहले भी प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ काफी नकारात्मक बातें पोस्ट की थीं। इस बार जब उसने बेहद आपत्तिजनक बातें लिखीं तो शिकायत के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

LEAVE A REPLY