तृणमूल कांग्रेस
तृणमूल कांग्रेस

कोलकाता/भाषा। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में 10 से 12 नए चेहरों को मौका दे सकती है। पार्टी सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि इन नए चेहरों को पार्टी उन सीटों पर उतार सकती है जहां 2014 के चुनाव के दौरान पार्टी ने जीत दर्ज की थी और उन सीटों पर भी मौका दे सकती है जिन पर पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था।

उन्होंने बताया कि टिकट दिए जाने से पहले पार्टी संसद के भीतर और बाहर मौजूदा सांसदों के प्रदर्शन का मूल्यांकन भी करेगी। तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, इस समय हमारे 34 सासंद हैं और इनमें से दो को निष्कासित कर दिया गया है। इन दो सीटों पर नए उम्मीदवारों को उतारा जाएगा।

तृणमूल नेता ने कहा, हम दो अन्य सीटों पर भी नए उम्मीदवार उतारने की तैयारी में हैं, जहां इस समय मशहूर हस्तियां सांसद हैं। वर्ष 2014 में जिन आठ सीटों पर पार्टी हारी थी, उनमें से कुछ को छोड़कर अन्य पर नए उम्मीदवार पुराने उम्मीदवारों का स्थान लेंगे।

राज्य की कुल 42 लोकसभा सीटों में से तृणमूल के 34 सांसद हैं। हाल में पार्टी ने विष्णुपुर से सांसद सौमित्र खान और बोलपुर से सांसद अनुपम हाजरा को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के सिलसिले में निष्कासित कर दिया था। तृणमूल कांग्रेस के नेता ने कहा कि पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी टिकटों के वितरण पर अंतिम फैसला करेंगी।

LEAVE A REPLY