इलाका जहां पाकिस्तानी विमानों ने बम गिराए।
इलाका जहां पाकिस्तानी विमानों ने बम गिराए।

जम्मू/(भाषा)। जम्मू-कश्मीर के पुंछ और नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी विमानों ने बुधवार को भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया लेकिन भारतीय विमानों ने उन्हें पीछे खदेड़ दिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी विमान ने लौटने के दौरान बम गिराए। इससे तत्काल क्षति या किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। वहीं, भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी एयरफोर्स का एफ-16 विमान मार गिराया।

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी विमान बुधवार सुबह नौशेरा और पुंछ सेक्टर में घुसे लेकिन भारतीय विमानों ने उन्हें तत्काल वापस खदेड़ दिया। जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान से तनाव के मद्देनजर जम्मू, लेह, श्रीनगर और पठानकोट के हवाईअड्डों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। यहां से जाने वाली सभी फ्लाइट्स को रोका गया है।

उधर, पाकिस्तान ने भी सरहद के पास वाले सभी हवाईअड्डों को अलर्ट पर रखा है। पाक ने लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, सियालकोट और इस्लामाबाद हवाईअड्डों से उड़ने वाली फ्लाइट निरस्त कर दी हैं। भारतीय वायुसेना ने अपने सभी लड़ाकू विमानों को अलर्ट पर रखा है। पायलटों से कहा गया है कि दो मिनट के अंदर उड़ान भरने के लिए तैयार रहें।

LEAVE A REPLY