आईएसआई
आईएसआई

फिरोजपुर। भारतीय खुफिया एजेंसियां पाकिस्तान की आईएसआई के नापाक इरादों का लगातार भंडाफोड़ कर रही हैं। इसी क्रम में पंजाब के फिरोजपुर से बीएसएफ के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि वह पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के संपर्क में था और उसे लगातार संवेदनशील जानकारियां भेज रहा था।

जानकारी के अनुसार, पंजाब के फिरोजपुर स्थित ममदोट पुलिस स्टेशन में बीएसएफ की 29वीं बटालियन में ऑपरेटर के पद पर तैनात जवान शेख रियाजुद्दीन के खिलाफ यह मामला दर्ज किया गया है। एजेंसियों को उसके पास कुछ ऐसी चीजें मिली हैं जो शक को और गहरा कर देती हैं। आरोपी जवान शेख रियाजुद्दीन का ताल्लुक महाराष्ट्र के लातूर से है। उसके खिलाफ ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट 1923 और नेशनल सिक्योरिटी एक्ट 1980 के अंतर्गत मामला दर्ज हुआ है।

जवान पर आरोप है कि वह आईएसआई एजेंट के लगातार संपर्क में था। पुलिस ने उससे दो मोबाइल फोन और सात सिमकार्ड बरामद किए हैं। इतने सिमकार्ड बरामद होने के बाद अब सवाल उठ रहा है कि वह इनका किस काम में इस्तेमाल करता था। उसके खिलाफ दर्ज मामले के अनुसार, रियाजुद्दीन ने आईएसआई एजेंट को सीमा पर तारबंदी और सड़कों से जुड़ी ऐसी जानकारी भेजी जो देश की सुरक्षा की दुष्टि से बहुत संवेदनशील मानी जाती है।

इसके अलावा रियाजुद्दीन पर यह भी आरोप है कि उसने बीएसएफ ​यूनिट के अधिकारियों के नंबर भी पाकिस्तान भेज दिए। वह आईएसआई को संवेदनशील स्थानों के वीडियो भेजा करता था। इस काम के लिए वह सोशल मीडिया का इस्तेमाल करता था। आरोप है ​कि बीएसएफ जवान रियाजुद्दीन पाकिस्तान में बैठे आईएसआई के जासूस मिर्जा फैसल को यह जानकारी भेजा करता था, जो बाद में अपने उच्चाधिकारियों तक पहुंचा देता था।

अब तक रियाजुद्दीन देश की सुरक्षा से जुड़े कितने राज़ पाकिस्तान को सौंप चुका है, यह तो पुलिस की जांच के बाद ही स्पष्ट होगा, लेकिन बीएसएफ के जवानों तक आईएसआई की पहुंच देश की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े करती है। खुफिया एजेंसियां नागपुर से एक मिसाइल इंजीनियर को भी जासूसी के आरोप में गिरफ्तार कर चुकी हैं। आरोप है कि उसने देश की सुरक्षा से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी पाकिस्तान पहुंचाई।

ये भी पढ़िए:
– वीडियो: केदारनाथ में हो रही बर्फबारी, यहां कीजिए धाम के दर्शन
– कारोबार के लिए लेना चाहते हैं 59 मिनट में कर्ज? ये है आसान तरीका
– राम मंदिर मामले पर रामदेव का बयान- न्यायालय में देर हुई तो संसद में आएगा बिल
– तेज प्रताप ने ऐश्वर्या से तलाक की बताई वजह, कहा- घुट-घुटकर नहीं जी सकता

LEAVE A REPLY